आप का सिद्धू पर हमला, कहा- उनके मंत्री बनने के बाद अवैध निर्माण बढ़े

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला किया है। पार्टी ने सिद्धू के विभाग में भ्रष्‍टाचार होने का आरोप लगाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 29 Sep 2017 11:38 AM (IST) Updated:Fri, 29 Sep 2017 11:38 AM (IST)
आप का सिद्धू पर हमला, कहा- उनके मंत्री बनने के बाद अवैध निर्माण बढ़े
आप का सिद्धू पर हमला, कहा- उनके मंत्री बनने के बाद अवैध निर्माण बढ़े

जेएनएन, अमृतसर। आम आदमी पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर आैर पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर कड़ा हमल किया है। आन ने कहा है‍ कि सिद्धू के स्थानीय निकाय मंत्री बनने के बाद अमृतसर में अवैध इमारतों की बाढ़ आ गई है। पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेश शर्मा ने आरोप लगाया है कि ये अवैध निर्माण सिद्धू की कोठी से अधिकारियों को आने वाले फोनों से शुरू हुए हैं।

सुरेश शर्मा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ईमानदारी का दम भरने वाले सिद्धू के शासन में अमृतसर का म्यूनिसिपल टाउन प्लानिंग विभाग भ्रष्टाचार में नंबर एक पर पहुंच गया है। इसके उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। शर्मा ने कहा कि सिद्धू शहर की जनता को हकीकत बताएं। उनकी पार्टी ने इस मामले में आंदोलन शुरू करने के साथ ही सिद्धू और संबंधित अधिकारियों को पार्टी बनाकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: ब्लू व्हेल गेम का संचालन कर रहे आतंकवादी संगठन, भारत के बच्‍चों के निशाने पर

शर्मा ने आरोप लगाया कि शहर में अवैध व्यापारिक इमारतों के निर्माण में पिछले तीन माह में अचानक वृद्धि हो गई है। एक हजार के करीब अवैध इमारतें बन गई हैं। उन इमारतों का भी दोबारा निर्माण शुरू हो गया है जिनको कुछ माह पहले अवैध बताकर प्रशासन ने सील कर दिया था।

शर्मा ने सिद्धू के मंत्री पद संभालने के बाद बनी दर्जनों अवैध इमारतों का तस्वीरों के साथ खुलासा करते हुए कहा कि अगर उनकी एक भी बात झूठी साबित होती है तो वे हर तरह की सजा भुगतने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू अपने विभाग में भ्रष्टाचार खत्म नहीं कर पा रहे लेकिन स्टेजों पर लोगों को लच्छेदार भाषण सुना कर गुमराह करते रहते हैं।

शर्मा ने आरोप लगाया कि शहर में जो क्षेत्र कारोबारी रूप में विकसित हो चुके हैं उनको अभी भी रिहायशी रखा हुआ है ताकि अधिकारियों और नेताओं का भ्रष्टाचार चलता रहे। वहीं बहुत से एरिया रिहायशी हैं लेकिन उनमें कारोबारी इमारतों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि रामानंद बाग के पास श्री हरिमंदिर साहिब जाने वाले रास्ते में सिद्धू के मंत्री बनने के बाद 33 अवैध कारोबारी इमारतें बनीं।

सिद्धू का फोन मिला बंद

आप के जिलाध्यक्ष के आरोपों के संबंध में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का पक्ष जानने के लिए उनको बार-बार फोन किया गया, लेकिन फोन बंद मिला। सिद्धू अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर जीते हैं। अमृतसर से वे भाजपा की टिकट पर सांसद चुने गए थे। बीते विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इससे पहले उनके आप में शामिल होने की चर्चा चली थी।

यह भी पढ़ें: अब लुधियाना के रेयान स्‍कूल में चौथी के बच्‍चे पर कहर, दो शिक्षकों ने बेरहमी से पीटा

chat bot
आपका साथी