पांच घंटों में पकड़े 64 बिजली चोरी के केस, 16.15 लाख जुर्माना

शनिवार को सुबह पांच-छह बजे के करीब पावरकाम की टीमों ने सब अर्बन सर्किल के विभिन्न हिस्सों में जाकर बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 06:00 AM (IST)
पांच घंटों में पकड़े 64 बिजली चोरी के केस, 16.15 लाख जुर्माना
पांच घंटों में पकड़े 64 बिजली चोरी के केस, 16.15 लाख जुर्माना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शनिवार को सुबह पांच-छह बजे के करीब पावरकाम की टीमों ने सब अर्बन सर्किल के विभिन्न हिस्सों में जाकर बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। सब-अर्बन सर्किल के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (एसई) जीएस खैहरा की अध्यक्षता में दो दर्जन के करीब विभागीय टीमों को गठित करके शनिवार को एक्शन प्लान समझाया। सुबह सूरज निकलने से पहले-पहले पावरकाम के कर्मचारियों ने बिजली चोरी की सूचना वालों इलाके में चेकिग अभियान चलाया। इसमें विभागीय टीमों ने कुल 1675 कनेक्शनों की औचक चेकिग की। इनमें कुल 64 चोरी के केस सामने आए, जिसपर कुल 16.15 लाख रुपया का जुर्माना ठोका गया है। एसई खैहरा ने बताया कि अधिकतर चोरी के केसों में डायरेक्ट व मीटर बाइपास करके ही बिजली चोरी हो रही थी। पकड़े गए 64 केसों में 60 डायरेक्ट बिजली चोरी और चार केस बिजली के ट्रांसफार्मरों से बिजली चोरी करने के थे। उन्होंने कहा कि भले ही कोविड-19 की महामारी चल रही है, मगर पावरकाम को नुक्सान पहुंचाने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे। इसके लिए आने वाले दिन में भी बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। घर के ताले तोड़कर सोने के जेवरात व नकदी चुराई

वहीं घर के ताले तोड़कर सोने के जेवरात व नकदी चुराने के आरोप में पुलिस थाना ब्यास ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गांव वजीर भुल्लर निवासी महिदर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 22 अप्रैल को परिवार सहित बेटी को चंडीगढ़ मिलने गया था। 23 अप्रैल को सुबह 11 बजे उनके चाचा के बेटे का फोन आया कि घर के ताले टूटे हुए थे। जब आकर देखा तो घर के ताले टूटे पड़े थे। चोर अलमारी से आठ तोले के दो हार, टीका, एक कड़ा, एक मुंदरी, तीन जोड़े बाली तथा अस्सी हजार रुपये की नकदी चोरी करके ले गए थे। थाना ब्यास के सब इंस्पेक्टर सरदूल सिंह ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे है।

chat bot
आपका साथी