दिल्ली के डीसीपी आयोग के समक्ष हुए पेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दिल्ली के चर्चित मीनाक्षी हत्याकाड मामले में सोमवार को राष्ट्रीय अनुसूचित

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jul 2015 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2015 01:01 AM (IST)
दिल्ली के डीसीपी आयोग के समक्ष हुए पेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दिल्ली के चर्चित मीनाक्षी हत्याकाड मामले में सोमवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एससी कमीशन) के उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका के समक्ष दिल्ली सेंट्रल के डीसीपी परमादित्य पेश हुए। हालाकि आयोग ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को तलब किया था, लेकिन उनकी जगह पर डीसीपी आयोग के पास इस मामले की एक्शन टेकन रिपोर्ट लेकर पहुंचे।

डॉक्टर वेरका ने डीसीपी को इस बात की इनक्वायरी करने को कहा कि जब मीनाक्षी के साथ आरोपी अभद्र व्यवहार करते थे और उसकी शिकायत थाना में भी की जाती थी। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गयी। इसके लिए पुलिस जो अधिकारी जिम्मेवार है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके आलावा डॉक्टर वेरका ने डीसीपी को मीनाक्षी की मां की स्टेटमेंट दोबारा रिकॉर्ड करने को कहा है, क्योंकि मीनाक्षी की मां के बयान में आरोपी जयप्रकाश और इलू के अलावा उनकी मां शशि भी शामिल थी, लेकिन पुलिस ने शशि के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

आयोग ने मीनाक्षी हत्याकाड मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री को नोटिस जारी कर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये देने को भी कहा है। इस संबंध में पिछले दिनों मीनाक्षी के माता-पिता के बयान भी आयोग ने कलमबद्ध किए गए थे।

chat bot
आपका साथी