जोनल सुपरिटेंडेंट्स के सर्वे में चिन्हित हुए दस नए पार्किंग स्टैंड

। लोकसभा चुनाव निपटने के साथ ही नगर निगम ने पेंडिग मामले निपटाने शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 May 2019 12:30 AM (IST) Updated:Mon, 27 May 2019 12:30 AM (IST)
जोनल सुपरिटेंडेंट्स के सर्वे में  चिन्हित हुए दस नए पार्किंग स्टैंड
जोनल सुपरिटेंडेंट्स के सर्वे में चिन्हित हुए दस नए पार्किंग स्टैंड

जागरण संवाददाता, अमृतसर

लोकसभा चुनाव निपटने के साथ ही नगर निगम ने पेंडिग मामले निपटाने शुरू कर दिए हैं। निगम के लैंड विभाग द्वारा मार्च में खुले बोली के जरिये पार्किंग स्टैंडों की बोली करने का फैसला लिया था, पर चुनाव आचार संहिता लगने के वजह से इसे पेंडिग कर दिया गया। अब 5 पुराने और 10 नए पार्किंग स्टैंडों की बोली करवाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

बताते चलें कि मेयर करमजीत सिंह रिटू और कमिश्नर हरबीर सिंह के आदेशों पर जोनल सुपरिंटेंडेंटों द्वारा शहर में अपने-अपने क्षेत्र में किए गए सर्वे में दस ऐसे पार्किंग ध्यान में आई थी, जहां पार्किंग तो लग रही है, पर निगम के गल्ले में कुछ नहीं आ रहा। निगम को चूना लगते देख इसका सारा शेड्यूल तैयार किया गया है, ताकि उनकी खुली बोली करते हुए निगम के लिए रेवेन्यू जुटाया जा सके और अवैध पार्किंग को लेकर मिलती आ रही शिकायतों को भी निपटाया जा सके। मेयर रिटू ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्कीट की मल्टी स्टोरी कार पार्किंग के अवैध रूप से चलने का खुल खुलाया गया था और खुद मौके पर पहुंचे थे और सील करवाया था। उसके बाद शहर के अस्पतालों व अहम मार्गों पर लगी पार्किंग के भी खुलासे हुए थे, जिनसे निगम को तो कुछ नहीं आता था, पर निजी पार्किंग वाले खुद चांदी कूट रहे थे। 15 पार्किंग को खुली बोली में देगा निगम

लैंड विभाग द्वारा चिन्हित की गई 15 पार्किग को खुली बोले में ठेकेदारों को दिया जाएगा। इस सूची में अमनदीप अस्पताल से लेकर मायूर पैसेस, रानी का बाग जिला लाइब्रेरी से कचहरी चौक व वहां से सरकारी महिला कॉलेज वाली रोड, नए डीटीओ कार्यालय के बाहर, सेलीब्रेशन मॉल की साथ की लिक रोड, हालगेट से टाउन लाल तक लेफ्ट साइड, टाउन हाल से सुभाष जूस बार तक लेफ्ट साइड, नगर निगम का नया कार्यालय रणजीत एवेन्यू, केडी अस्पताल व छाछी अस्पताल अस्पताल तक, ओपन स्पेस पुरानी सब्जी मंडी हालगेट, गुरुनानक भवन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्कीट, कोर्ट रोड कैंट साइड- विजिलेंस आफिस साइड त्रिकोणीय लोकेशन, टेलीफोन एक्सचेंज, कैरों मार्कीट और मच्छी मंडी की पार्किंग शामिल की गई है। निगम को चूना नहीं लगाने देंगे : रिटू निगम के लैंड विभाग द्वारा पहले से चल रही पार्किंग के अलावा नई लोकेशन चिन्हित की गई है। यहां पहले भी पार्किंग लगती आ रही है, जबकि उससे निगम को कुछ रेवेन्यू नहीं मिल रहा था। बकायदा पार्किंग साइटों का सर्वे करवाकर इसकी खुली बोले के लिए अधिकारियों को कहा गया है। इससे निगम को रेवेन्य आएगा और ठेकेदारों को भी चोरी छिपे काम करने की निजात मिलेगी।

—करमजीत सिंह रिटू, मेयर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी