यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास का अमित मालवीय को मानहानि का नोटिस, स्मृति ईरानी पर टिप्पणी को लेकर छिड़ा विवाद

Srinivas Defamation notice to Malviya श्रीनिवास ने विवादित ट्वीट को लेकर भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने मालवीय द्वारा सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से छवि खराब करने का आरोप लगाया।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 30 Mar 2023 09:26 AM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2023 09:26 AM (IST)
यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास का अमित मालवीय को मानहानि का नोटिस, स्मृति ईरानी पर टिप्पणी को लेकर छिड़ा विवाद
Srinivas Defamation notice to Malviya बीवी श्रीनिवास

नई दिल्ली, एएनआई। Srinivas Defamation notice to Malviya यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने बुधवार को विवादित ट्वीट को लेकर भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को कानूनी नोटिस भेजा है। श्रीनिवास ने नोटिस के जरिए अमित मालवीय से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है।

दुर्भावना से ट्वीट करने का आरोप

श्रीनिवास के वकील ने कहा कि मालवीय द्वारा दिए गए उक्त बयान न केवल बुरे और दुर्भावना के हैं बल्कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66ई, 66ए, 67 और आईपीसी की धारा 499, 34, 44, 120, 500 के प्रावधानों का उल्लंघन करते हैं। वकील मारीश सहाय ने अपने कानूनी नोटिस में कहा कि यह एक सर्वविदित तथ्य है कि अमित मालवीय द्वारा सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी सार्वजनिक रूप से बीवी श्रीनिवास की छवि खराब करने और गलत तथ्यों के आधार पर दुर्भावनापूर्ण इरादे से की गई है।

स्मृति ईरानी के खिलाफ भद्दी टिप्पणी का मामला

मालवीय द्वारा श्रीनिवास का एक वीडियो ट्वीट करने के बाद नोटिस भेजा गया है, जिसमें कर्नाटक के नेता पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ भद्दी टिप्पणी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा था कि यह भद्दा, सेक्सिस्ट आदमी भारतीय युवा कांग्रेस का अध्यक्ष है।

It's high time to install 𝗔𝗻𝘁𝗶-𝗠𝗮𝗹𝘄𝗮𝗿𝗲 to fight against the World's biggest Fake news factory & its chief. @IYCLegalCell https://t.co/WpgrPpKpwt pic.twitter.com/ZGaj93MQVg

— Srinivas BV (@srinivasiyc) March 29, 2023

मालवीय ने आगे कहा कि ''डार्लिंग बना कर बेडरूम में ...'' एक महिला मंत्री का जिक्र करते हुए ऐसे शब्दों को बोलना भाषण का स्तर दिखाता है। उन्होंने कहा था कि ये सिर्फ इसलिए कि उसने अमेठी से राहुल गांधी को हराया।  ट्वीट को बीवी श्रीनिवास के एक वीडियो क्लिप के साथ शेयर किया गया था।

मालवीय को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा

मालवीय को भेजे गए नोटिस में ट्वीट को लेकर बीवी श्रीनिवास से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को भी कहा गया। यूथ कांग्रेस ने कहा कि अन्यथा वह कानूनी कदम उठाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत के बाद लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में राजघाट पर कांग्रेस द्वारा आयोजित संकल्प सत्याग्रह में श्रीनिवास द्वारा कथित टिप्पणी की गई थी।

श्रीनिवास ने स्मृति ईरानी को लेकर की थी यह टिप्पणी

स्मृति ईरानी के बारे में श्रीनिवास की टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया था। श्रीनिवास बीवी ने सोमवार को कहा कि जब गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये थी, तो वह 'महंगाई डायन' के बारे में बात करती थी और अब जब कीमत 1,100 रुपये तक पहुंच गई है, तो वह 'डायन' अब डार्लिंग हो गई ।

chat bot
आपका साथी