सड़क से संसद तक गूंजा जाधव की मां, पत्‍नी के साथ पाक में दुर्व्‍यवहार का मुद्दा

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ जिस तरह का व्यवहार हुआ, हम उसकी निंदा करते हैं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 27 Dec 2017 01:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Dec 2017 09:17 AM (IST)
सड़क से संसद तक गूंजा जाधव की मां, पत्‍नी के साथ पाक में दुर्व्‍यवहार का मुद्दा
सड़क से संसद तक गूंजा जाधव की मां, पत्‍नी के साथ पाक में दुर्व्‍यवहार का मुद्दा

नई दिल्‍ली, एएनआइ। पाकिस्‍तान में भारत के पूर्व नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ जो दुर्व्‍यवहार हुआ, सड़क से लेकर संसद तक में उसकी निंदा हो रही है। मुलाकात से पहले कुलभूषण की मां और पत्‍नी की बिंदी और कान की बालियां तक उतरवा दी गईं। कुलभूषण की पत्नी के जूते भी जब्‍त कर लिए गए। पाकिस्‍तान की मीडिया ने भी काफी बुरा व्‍यवहार किया। मुलाकात के बाद जाधव की मां से शर्मनाक तरीके से पाकिस्तानी पत्रकारों ने पूछा कि क्या वह 'कातिल' बेटे से मिलकर खुश हैं।

कुलभूषण की मां और पत्‍नी के साथ हुए इस दुर्व्‍यवहार से आम लोग काफी दुखी हैं। बुधवार को संसद में भी ये मुद्दा उठा। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ जिस तरह का व्यवहार हुआ, हम उसकी निंदा करते हैं। जाधव को भारत वापस लाना चाहिए। इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि वह गुरुवार को इस मामले में संसद सदस्‍यों के सामने अपना बयान देंगी।

वहीं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने कहा, 'देखिए, हम पाकिस्‍तान से किसी भी तरह के अच्‍छे व्‍यवहार की उम्‍मीद नहीं कर सकते हैं। कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ, जिस तरह का व्‍यवहार किया गया वो शर्मनाक है।'

इधर समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेश अग्रवाल ने कहा, 'देखिए, किसी देश की क्‍या नीति है ये उस देश का अपना मुद्दा है। अगर उन्‍होंने (पाकिस्‍तान) कुलभूषण जाधव को एक आतंकवादी अपने देश में माना है, तो वे उनके साथ उसी तरह का व्‍यवहार करेंगे। हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्‍यवहार करना चाहिए। कड़ा व्‍यवहार करना चाहिए। लेकिन मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि मीडिया सिर्फ कुलभूषण यादव पर ही क्‍यों बात कर रहा है? पाकिस्‍तान की जेलों में सैकड़ों हिंदुस्‍तानी बंद हैं, सबकी बात होनी चाहिए मेरा ऐसा मानना है।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट ने ने कुलभूषण जाधव को जासूसी और विध्वंसकारी साजिश रचने के आरोप में दोषी पाते हुए मौत की सजा सुनाई है। पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में उन्हें एक साल से भी अधिक समय से हिरासत में रखा है। कुलभूषण जाधव को 10 अप्रैल को फांसी की सजा सुनाई गई थी। पाकिस्तान ने जाधव को 3 मार्च, 2016 को गिरफ्तार किया गया था। जाधव को किस जगह से गिरफ्तार किया गया, इसको लेकर भी पाकिस्‍तान की ओर से अलग-अलग बयान सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: लोकसभा में PM मोदी और राज्‍यसभा में हेगड़े के बयान पर कांग्रेस का हंगामा

chat bot
आपका साथी