Goa zilla panchayat polls: 48 सीटों के लिए मतदान शुरू, 200 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

Goa zilla panchayat polls एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा शुरुआती मतदाता बड़ी संख्या में बाहर आए और उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह 8 बजे से मतदान केंद्रों पर पहुंचना शुरू कर दिया है। भाजपा कांग्रेस और AAP ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 12 Dec 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 12 Dec 2020 10:15 AM (IST)
Goa zilla panchayat polls: 48 सीटों के लिए मतदान शुरू, 200 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
गोवा की 48 जिला पंचायत सीटों के लिए मतदान शुरू, 200 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

पणजी, पीटीआई। गोवा में 48 जिला पंचायत (ZP) निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान शनिवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ। इस प्रक्रिया के शुरू होते ही राज्य भर के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार देखी जा सकती है। चुनाव के दौरान कुल 7,91,814 मतदाता वोट डालने के योग्य हैं, जो राज्य के कुल 50 ZP निर्वाचन क्षेत्रों में से 48 में 200 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। एक निर्वाचन क्षेत्र में, उम्मीदवार की मृत्यु के कारण चुनाव का रद करना पड़ा, जबकि एक अन्य में भाजपा का एक उम्मीदवार निर्विरोध चुना जा चुका है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'शुरुआती मतदाता बड़ी संख्या में बाहर आए और उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह 8 बजे से मतदान केंद्रों पर पहुंचना शुरू कर दिया है।' बता दें कि भाजपा, कांग्रेस और AAP ने आधिकारिक रूप से पार्टी के प्रतीकों से साथ अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

chat bot
आपका साथी