उन्नाव दुष्‍कर्म मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एम्‍स में लगाई जाए विशेष कोर्ट

उन्नाव दुष्‍कर्म मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) को सड़क हादसे की जांच पूरी करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 12:23 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 06:38 PM (IST)
उन्नाव दुष्‍कर्म मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एम्‍स में लगाई जाए विशेष कोर्ट
उन्नाव दुष्‍कर्म मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एम्‍स में लगाई जाए विशेष कोर्ट

नई दिल्‍ली, एएनआइ। उत्‍तर प्रदेश के उन्नाव दुष्‍कर्म मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) को सड़क हादसे की जांच पूरी करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया है। कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट को पीड़िता की जांच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कराने के स्पेशल जज के अनुरोध पर जल्द से जल्द फैसला लेने का निर्देश दिया है। वहींं सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली उच्च न्यायालय को निर्देश दिया कि वह पीड़िता के परीक्षण के लिए दिल्ली के एम्स में कोर्ट लगाने का जल्द से जल्द फैसला लें।

सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंपी
उन्नाव दुष्कर्म पीड़ित की कार में टक्कर मारने के मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। 16 बिन्दुओं पर आधारित इस रिपोर्ट में फोरेसिंक विशेषज्ञों, ट्रक ड्राइवर व क्लीनर का नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग टेस्ट, पीड़ित, परिवारीजनों और स्थानीय लोगों के बयान का जिक्र कर तथ्य निकाला गया है।

पहले रिपोर्ट देने की समय अवधि बढ़वाई
सुप्रीम कोर्ट ने इसकी जांच कर रही सीबीआइ से रिपोर्ट देने को कहा था। सीबीआइ ने कोर्ट से जांच रिपोर्ट देने की समय अवधि तीन बार बढ़वाई थी। एम्स में पीड़ित की हालत में सुधार होने के बाद पीड़ित के बयान भी सीबीआइ ने दर्ज कर लिये थे। इस बयान का कुछ अन्य लोगों के बयान से मिलान कराने के बाद सीबीआइ ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली। लखनऊ से एक टीम बुधवार शाम को यह रिपोर्ट लेकर दिल्ली चली गई थी। इस स्टेटस रिपोर्ट को कोर्ट में दे दिया गया है।

यह भी पढ़ें: उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता ने कहा-दुर्घटना नहीं, विधायक कुलदीप की मुझे मारने की साजिश

पीड़ित ने रायबरेली की दुर्घटना को हत्या की साजिश बताया
गुरुवार को पहली बार मीडिया से मुखातिब हुई पीड़ित ने रायबरेली की दुर्घटना को अपनी हत्या की साजिश बताया। कुलदीप सिंह सेंगर ने ही रायबरेली हाइवे पर हुए ऐक्सिडेंट में मुझे मारने की साजिश रची थी। इस बात पर कोई शक नहीं है। कुलदीप सिंह सेंगर फिलहाल सीबीआई की हिरासत में है। दो दिन से पहले कुछ बेहतर महसूस कर रही पीड़ित ने कहा कि कार और ट्रक की भिडंत के जरिए कुलदीप सिंह सेंगर ने मुझे मारने की साजिश रची थी। इसमें किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी