केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा ने नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन देने के पीएम मोदी के प्रयासों को सराहा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाय) दर्शाती है कि प्रधानमंत्री मोदी करोड़ों गरीबों और उनके कल्याण के लिए कितने संवेदनशील हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 12:46 AM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 02:24 AM (IST)
केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा ने नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन देने के पीएम मोदी के प्रयासों को सराहा
केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा ने नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन देने के पीएम मोदी के प्रयासों को सराहा

नई दिल्ली, प्रेट्र।  केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नवंबर तक 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना की सराहना की है। खासकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाय) दर्शाती है कि प्रधानमंत्री मोदी करोड़ों गरीबों और उनके कल्याण के लिए कितने संवेदनशील हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पिछले तीन महीने से जारी इस योजना को नवंबर तक बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी और कहा कि वह इसके लिए देश के किसानों और करदाताओं को धन्यवाद देते हैं, क्योंकि उन्हीं के कारण गरीबों तक यह मदद पहुंच पाई है। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया कि कोरोना काल में भारत जैसे विशाल देश में कोई भी भूखा नहीं सोया, इसका श्रेय मोदीजी की दूरदर्शिता और इस योजना के सफल क्रियान्वयन को जाता है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इसके साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार भी नवंबर 2020 तक हो गया है जिससे कि 80 करोड़ लोगों को सीधे लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री जी का आभार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरे भारत के लिए एक राशन-कार्ड का ऐलान किया है, जिससेे करोड़ों लोगों को उस जगह ही मदद मिल पाएगी, जहां वो काम के कारण चले गए हैं। 

 इसी तरह केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि 80 करोड़ लोगों यानी 16 करोड़ परिवारों को इस योजना के तहत अगले पांच महीने तक 25 किलो मुफ्त राशन मिलेगा। पूरी दुनिया में ऐसी कोई खाद्य सुरक्षा योजना नहीं है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इस योजना से पीएम मोदी ने गरीबों के कल्याण के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। उन्होंने कई ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कोविड काल में देश का नेतृत्व बड़ी सावधानी और संवेदनशीलता से कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की इतने लोगों का जीवन बचाने और उनकी आजीविका संजोने के लिए प्रशंसा की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी