उद्धव ठाकरे ने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा- घटक दलों में कोई दरार नहीं

उद्धव ठाकरे ने गठबंधन में दरार संबंधी भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि महाविकास अघाड़ी के घटक दलों में सबकुछ बिल्कुल ठीक चल रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 11:26 PM (IST)
उद्धव ठाकरे ने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा- घटक दलों में कोई दरार नहीं
उद्धव ठाकरे ने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा- घटक दलों में कोई दरार नहीं

मुंबई ( एजेंसी )। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी घटक दलों के अलग-अलग सुर और भाजपा के सियासी हमलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को सफाई दी है। उन्होंने गठबंधन में दरार संबंधी भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि महाविकास अघाड़ी के घटक दलों में सबकुछ बिल्कुल ठीक चल रहा है।

उद्धव ने कहा- महाविकास अघाड़ी के घटक दलों में बेहतर समन्वय और सहयोग 

महाविकास अघाड़ी के घटक दलों शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( राकांपा ) और कांग्रेस के विधायकों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि पिछले तीन महीनों से उनके बीच बेहतर समन्वय और सहयोग बना हुआ है। उन्होंने गठबंधन के साझेदारों से आपसी सहयोग को आगे और मजबूत करने का भी आह्वान किया।

उद्धव ने कहा- दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात अच्छी रही

एक मंत्री के अनुसार उद्धव ने बैठक में कहा, 'हालिया दिल्ली दौरे के क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात अच्छी रही। करीब एक घंटे तक हमने हर मुद्दे पर बातचीत की।'

उद्धव ने कहा- भाजपा के दरार संबंधी बयान पर विश्वास नहीं किया जाना चाहिए

उद्धव ने विधायकों से यह भी कहा कि वह राकांपा प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेतृत्व से नियमित रूप से संपर्क में रहते हैं। इसलिए, भाजपा के दरार संबंधी बयान पर विश्वास नहीं किया जाना चाहिए।

दो लाख रुपये तक का किसानों का कर्ज 31 मार्च तक माफ कर दिया जाएगा

उन्होंने कहा कि महात्मा ज्योतिराव फूले कृषि ऋण माफी योजना पर सोमवार से क्रियान्वयन शुरू हो गया है। दो लाख रुपये तक के कर्जदार और पात्र किसानों का कर्ज 31 मार्च तक माफ कर दिया जाएगा।

सीएए, एनपीआर, सावरकर सम्मान जैसे मुद्दों पर समन्वय समिति में विचार होगा

सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( एनपीआर ), नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए ) और वीडी सावरकर को सम्मान देने जैसे मुद्दों पर तीनों दलों की समन्वय समिति की बैठक में विचार किया जाएगा। शिवसेना के एक मंत्री ने कहा, 'भाजपा को सावरकर को भारत रत्न देने दें। हम केंद्र के समर्थन में बधाई प्रस्ताव लाएंगे।'

छोटा राजन ने बनाई थी 1998 में दाऊद को मारने की योजना

गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पूछताछ में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को बताया है कि छोटा राजन ने 1998 में अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को मारने की योजना बनाई थी, लेकिन वह ऑपरेशन विफल हो गया था। दाऊद इब्राहिम और बाद में छोटा राजन के करीबी रहे लकड़ावाला को जबरन वसूली और हत्या की कोशिश मामलों में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। उसने बताया कि दाऊद पर हमले की योजना विफल होने के बाद छोटा शकील के गुर्गो ने उस पर और छोटा राजन पर हमला किया था।

दाऊद को मारने की योजना में छोटा राजन के सहयोगी और भारतीय एजेंसियां शामिल थीं

अपराध शाखा के सूत्रों ने लकड़ावाला के हवाले से बताया कि दाऊद को मारने की योजना में छोटा राजन के सहयोगी और भारतीय एजेंसियां शामिल थीं। उसे उस वक्त मारने की योजना बनाई गई थी जब वह अपनी बेटी मारिया की मौत के बाद दरगाह पर आने वाला था। उस टीम में विकी मल्होत्रा, फरीद तनाशा, बालू डोकरे, एजाज लकड़ावाला, विनोद मातकर, संजय घाटे और बाबा रेड्डी शामिल थे।

दाऊद को ऑपरेशन की जानकारी हो गई थी

सूत्रों ने बताया, 'विकी मल्होत्रा और अन्य उसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्हें अपना ऑपरेशन टालना पड़ा क्योंकि दाऊद कड़ी सुरक्षा के बीच दरगाह पहुंचा था। नेपाल के किसी सांसद से उसे इसकी सूचना मिल गई थी।' बाद में जब उक्त टीम उस फ्लैट में पहुंची जहां वह ठहरी हुई थी तो छोटा राजन ने उन्हें यह कहकर तुरंत वह जगह छोड़ने को कहा कि दाऊद को इस ऑपरेशन की जानकारी हो गई है।

chat bot
आपका साथी