PM Modi की केदारनाथ यात्रा पर TMC और TDP ने EC को लिखा पत्र, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 11:38 AM (IST)
PM Modi की केदारनाथ यात्रा पर TMC और TDP ने EC को लिखा पत्र, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
PM Modi की केदारनाथ यात्रा पर TMC और TDP ने EC को लिखा पत्र, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

नई दिल्ली, एएनआइ। एक ओर लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस, वजह से जहां चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों केदारनाथ की वादियों में भगवान शिव की आराधना कर रहे हैं। इसी बीच टीडीपी ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। टीडीपी ने पत्र लिखकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ, केदारनाथ की आधाकारिक यात्रा पर है। उन्होंने कहा कि उनके तीर्थयात्रा के दौरान उनके द्वारा की गई सभी निजी गतिविधियों को प्रदर्शित किया जा रहा है और लगातार टेलीकास्ट किया जा रहा है, ये सीधे तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है, वहीं नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा पिछले 2 दिनों से मीडिया द्वारा व्यापक रूप से कवर की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। 

गौरतलब है कि अंतिम चरण के मतदान से ठीक पहले पीएम मोदी उत्तराखंड़ पहुंचे। केदारनाथ स्थित ध्यान गुफा में करीब 17 घंटे से ज्यादा समय व्यतीत करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह गुफा से बाहर निकले। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ में पूजा अर्चना की। वहीं, पत्रकारों से कहा कि मैं भगवान से मांगता नहीं हूं। मांगना मेरी प्रवृति नहीं है।  केदारनाथ में पूजा अर्चना के बाद वह बदरीनाथ धाम पहुंचे। 

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे, तब से ही आपदा के बाद केदारनाथ के लिए कुछ करना चाहते थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्हें यह सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि यहां बर्फबारी के कारण तीन माह तक निर्माण कार्यों में दिक्कत आती है। इसके बावजूद निरंतर काम चले। यहां के लिए मास्टर प्लान बनाया गया। मैं खुद कार्यों को रिव्यू करता हूं। वीडियो कांफ्रेसिंग से भी यहां की जानकारी लेता रहता हूं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए मंदिर परिसर के बाहर बड़ी संख्या में लोग खड़े थे। हालांकि जब भी प्रधानमंत्री केदारनाथ जाते है तो वह श्रद्धालुओं से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन करते है उनसे बातचीत करते है। लेकिन इस बार उन्होंने दूर से ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान मोदी-मोदी के नारों से आसमान गूंज उठा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी