नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी के ट्वीट कर रहे हैं आरोपितों के चरित्र का हनन

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोती लाल वोरा के वकील ने कोर्ट से मांग की गई है कि इस केस से संबंधित ट्वीट करने से स्वामी पर रोक लगाई जाए।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 06 Oct 2018 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 06 Oct 2018 09:28 PM (IST)
नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी के ट्वीट कर रहे हैं आरोपितों के चरित्र का हनन
नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी के ट्वीट कर रहे हैं आरोपितों के चरित्र का हनन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में पटियाला हाउस कोर्ट स्थित विशेष अदालत में शनिवार को सुनवाई हुई। सुनवाई मुख्य तौर पर उस अर्जी पर हुई, जो आरोपित पक्ष की तरफ से भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ दायर की गई थी। अर्जी में आरोप लगाया गया था कि स्वामी सोशल मीडिया पर केस से संबंधित जानकारी साझा कर सुनवाई को प्रभावित कर रहे हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोती लाल वोरा के वकील ने कोर्ट में कहा कि स्वामी के ट्वीट आरोपितों के चरित्र का हनन कर रहे हैं। इतना ही नहीं स्वामी आरोपितों की तरफ से पेश होने वाले वकीलों का भी अपमान करते हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के वकील ने दी दलील

इस दौरान कोर्ट से मांग की गई है कि इस केस से संबंधित ट्वीट करने से स्वामी पर रोक लगाई जाए। हालांकि, अदालत ने स्वामी का पक्ष मांगा है और अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल, सोनिया गांधी और अन्य ने महज 50 लाख रुपये का भुगतान कर धोखाधड़ी की। इसके जरिये यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वह रकम वसूलने का अधिकार हासिल कर लिया, जिसे असोसिएट जर्नल्स लिमिटेड को कांग्रेस को देना था।

इस मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फनरंडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडिया कंपनी आरोपित हैं।

chat bot
आपका साथी