जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बीच अब मिलिंद देवड़ा के एक ट्वीट से अटकलें तेज..?

लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस बीच मिलिंद देवड़ा ने गुजरात सरकार के कामकाज को अनुकरणीय बता कर कांग्रेस की चिंता और बढ़ा दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:41 PM (IST)
जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बीच अब मिलिंद देवड़ा के एक ट्वीट से अटकलें तेज..?
मिलिंद देवड़ा ने गुजरात सरकार के कामकाज को अनुकरणीय बता कर कांग्रेस की चिंता और बढ़ा दी है।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इसे सियासी उठापटक को कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। इस बीच मिलिंद देवड़ा ने गुजरात सरकार के कामकाज को अनुकरणीय बता कर कांग्रेस की चिंता और बढ़ा दी है। सचिन पायलट और मिलिंद देवड़ा ऐसे युवा कांग्रेस नेताओं में शुमार हैं, जिनकी नाराजगी पर अक्‍सर सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो जाता है।

A welcome move for other states to emulate.

Don’t call it a “sensitive gesture” though. All states must intervene urgently if we’re to prevent further job losses in India’s hospitality sector. https://t.co/7fUkBBlOI5" rel="nofollow

— Milind Deora | मिलिंद देवरा ☮️ (@milinddeora) June 9, 2021

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सीएमओ गुजरात का एक ट्वीट शेयर करते हुए गुजरात सरकार के काम को अच्‍छा बताया है। देवड़ा ने लिखा है- दूसरे राज्‍यों के लिए यह अनुकरण करने योग्‍य एक स्वागत वाला कदम है। उन्‍होंने कहा है कि यदि हम भारत के आतिथ्य क्षेत्र में और नौकरियों के नुकसान को रोकना चाहते हैं तो सभी राज्यों को तत्काल आगे आना चाहिए।

मिलिंद देवड़ा ने अपने पूर्व सहयोगी जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर भी तल्‍ख बयान दिया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा- मेरा मानना है कि कांग्रेस को अपनी पुरानी स्थिति को पाने की कोशिश करना चाहिए। कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी है और इस लिहाज से वह यह कर सकती है और उसे ऐसा करना भी चाहिए। देवड़ा ने कहा है कि हमारे पास अब भी ऐसे नेता हैं जिन्हें यदि ताकत दी जाए और बेहतरीन ढंग से इस्तेमाल किया जाए तो वे बेहतरीन नतीजे दे सकते हैं।

सनद रहे कि एक वक्‍त था जब ज्योतिरादित्य सिंधिया मिलिंद देवड़ा, जितिन प्रसाद और सचिन पायलट कांग्रेस की युवा ब्रिगेड के दिग्‍गज नेता माने जाते थे। ये नेता पहले भी कांग्रेस की सरकारों में रहे। सिंधिया काफी पहले भाजपा में शामिल हुए थे। अब जितिन प्रसाद ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। यही नहीं पायलट और देवड़ा पार्टी में अक्‍सर सुधार की मांग उठाते रहे हैं। अब मिलिंद देवड़ा के ताजा ट्वीट से सियासी अटकलें एकबार फि‍र तेज हो गई हैं...। 

chat bot
आपका साथी