शरद पवार के गढ़ बारामती में क्या सेंध लगाएगी बहू, ननद-भाभी में रोचक मुकाबला, आज पर्चा दाखिल करेंगी सुप्रिया और सुनेत्रा पवार

Lok Sabha Election 2024 महाराष्ट्र की हॉट सीट बन चुकी बारामती से ननद और भाभी के बीच मुकाबला होने जा रहा है। दोनों नेता आज नामांकन दाखिल करने वाली हैं। बारामती से उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार अपनी ननद और शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ने जा रही हैं दोनों के बीच मुकाबला रोचक होने वाला है।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Thu, 18 Apr 2024 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 10:25 AM (IST)
शरद पवार के गढ़ बारामती में क्या सेंध लगाएगी बहू, ननद-भाभी में रोचक मुकाबला, आज पर्चा दाखिल करेंगी सुप्रिया और सुनेत्रा पवार
Lok Sabha Election 2024 बारामती सीट पर पवार परिवार में मुकाबला कड़ा।

एएनआई, पुणे। Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के चलते महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज है। महाराष्ट्र में इस समय सबसे हॉट सीट बारामती बन गई है, यहां ननद और भाभी के बीच मुकाबला होने जा रहा है। दोनों नेता आज नामांकन दोखिल करने वाली हैं।

सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले में मुकाबला

दरअसल, बारामती से उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार अपनी ननद और शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ने जा रही हैं। आज नामांकन दाखिल करने से पहले महायुति उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने अपने पति और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ पुणे में श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना की।

अजित पवार ने कही ये बात

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को कहा कि जब भी महायुति का कोई उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेगा तो मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद रहने का प्रयास करेंगे।

अजीत पवार ने कहा, 

मैंने भगवान बप्पा से प्रार्थना की है कि जब पीएम मोदी तीसरी बार निर्वाचित होंगे तो महाराष्ट्र से एक बड़ा योगदान होना चाहिए और महाराष्ट्र से अधिकतम महायुति उम्मीदवार निर्वाचित होंगे। हमने तय किया है कि जब भी महायुति का कोई उम्मीदवार नामांकन करेगा उनका नामांकन, सीएम और डिप्टी सीएम मौजूद रहने की कोशिश करेंगे, हमने आज सभी को उपस्थित रहने के लिए बुलाया है लेकिन ये 'शक्ति प्रदर्शन' नहीं है।

आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिनः सुनेत्रा

सुनेत्रा पवार ने कहा कि आज उनके लिए बहुत बड़ा दिन है। उन्होंने कहा कि मैं आज अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हूं। इसलिए हम मंदिर आए, प्रार्थना की और आशीर्वाद लिया। 

पवार परिवार का गढ़ मानी जाती है बारामती सीट

बारामती सीट को पवार परिवार का गढ़ माना जाता है और सुप्रिया सुले यहां से पिछले तीन लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

बारामती में तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होगा।

chat bot
आपका साथी