maharashtra politics: उद्धव ठाकरे के शपथ लेते ही फडणवीस पर संजय राउत का तंज

राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई...!

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 08:51 AM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 11:14 AM (IST)
maharashtra politics: उद्धव ठाकरे के शपथ लेते ही फडणवीस पर संजय राउत का तंज
maharashtra politics: उद्धव ठाकरे के शपथ लेते ही फडणवीस पर संजय राउत का तंज

मुंबई, जेएनएन। उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद शिवसेना के राजसभा सदस्य संजय राउत ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसा है। उन्होंने फडणवीस के विपक्ष का अस्तित्व नहीं रह जाने वाले पुराने बयान को लेकर चुटकी ली है। राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई...!' 

महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई...!— Sanjay Raut (@rautsanjay61) November 28, 2019

दरअसल, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के दौरान फडणवीस को भाजपा की बड़ी जीत का भरोसा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि भाजपा की ऐसी जीत होगी कि राज्य में विरोधी पक्ष बचेगा ही नहीं। उनके इसी बयान को लेकर राउत ने तंज भरा ट्वीट किया।

बता दें उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी में ठाकरे सरकार की शुरुआत हो गई। यह पहली बार है जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्‍य मुख्‍यमंत्री पद को संभाल रहा है। ऐसे में बतौर मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं।

फडणवीस का उद्धव सरकार पर हमला 

वहीं दूसरी ओर उद्धव सरकार के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर फडणवीस ने निशाना साधा। उन्होंने भी ट्विटर के जरिए अपनी बात रखी, 'महाविकास अघाड़ी ने अपने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की घोषणा की, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसमें मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र का कोई जिक्र भी नहीं किया गया। उम्मीद है कि नई सरकार इस पर गौर करेगी।'

महाविकास आघाडीच्या किमान समान कार्यक्रमात वारेमाप घोषणा असल्या तरी मराठवाडा, विदर्भ आणि उत्तर महाराष्ट्र या विकासाच्या वाटचालीत वर्षानुवर्षे मागे राहिलेल्या क्षेत्राचा साधा नामोल्लेख सुद्धा असू नये, हे दुर्दैवी आहे.

नवे सरकार त्याकडे लक्ष देईल, अशी आशा करू या!— Devendra Fadnavis (@Dev_Fadnavis) November 28, 2019

बता दें कि, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में किसान, बेरोजगारी, महिला, शिक्षा, शहरी विकास, स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय आदि मुद्दों पर कई ऐलान किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी