राजीव के हत्यारों की रिहाई पर शीघ्र फैसले की उम्मीद जताई

तमिलनाडु सरकार ने विश्वास जताया कि राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सात हत्यारों की रिहाई पर शीघ्र निर्णय लेंगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Nov 2018 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2018 10:49 PM (IST)
राजीव के हत्यारों की रिहाई पर शीघ्र फैसले की उम्मीद जताई
राजीव के हत्यारों की रिहाई पर शीघ्र फैसले की उम्मीद जताई

चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को विश्वास जताया कि राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सात हत्यारों की रिहाई पर शीघ्र निर्णय लेंगे। राज्य के मत्स्यपालन मंत्री डी. जयकुमार ने यहां प्रेस को कहा कि राज्य की कैबिनेट ने हत्यारों की रिहाई की संस्तुति के साथ प्रस्ताव राज्यपाल को भेज दिया है। इस पर निर्णय के लिए राज्यपाल पर दबाव नहीं बनाया जा सकता। राज्यपाल को रिहाई आदेश जारी करने से पहले अधिकारियों को भी सुनना होगा।

जय कुमार ने कहा कि सुस्पष्ट तथ्यों के आधार पर नौ सितंबर को हुई कैबिनेट बैठक में हत्यारों की रिहाई की संस्तुति के साथ प्रस्ताव राज्यपाल को भेजने का निर्णय लिया गया था। ऐसा सुप्रीम कोर्ट द्वारा पेरारीवलन की दया याचिका पर विचार करने के लिए राज्यपाल को दिए गए आदेश के क्रम में किया गया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 में धर्मपुरी में बस जलाने के मामले में सजा पाने वाले अन्ना द्रमुक के तीन सदस्यों को हाल ही में सजामुक्त किया जा चुका है। इस वारदात में तीन छात्राओं की मौत हो गई थी, लेकिन आरोपितों का इरादा ऐसा नहीं था।

गौरतलब है कि राजीव गांधी हत्याकांड में मुरूगन, संतन, पेरारीवलन, जयकुमार, रविचंद्रन, रॉबर्ट पायस और नलिनी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। 21 मई 1991 को राजीव गांधी की श्रीपेरंबदूर में आत्मघाती हमले में हत्या कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी