राहुल गांधी बोले- मोदी की जनविरोधी नीतियों से लोगों को बचाएंगे

लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए वायनाड के लोगों का आभार जताने पहुंचे राहुल गांधी ने मूसलाधार बारिश के बीच ही रोड शो किया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 07 Jun 2019 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2019 09:56 PM (IST)
राहुल गांधी बोले- मोदी की जनविरोधी नीतियों से लोगों को बचाएंगे
राहुल गांधी बोले- मोदी की जनविरोधी नीतियों से लोगों को बचाएंगे

मलप्पुरम, प्रेट्र/एएनआइ। लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद पहली लोगों के बीच पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से लोगों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए वायनाड के लोगों का आभार जताने पहुंचे राहुल गांधी ने मूसलाधार बारिश के बीच ही रोड शो किया। उनके स्वागत और दीदार के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों के दोनों किनारे खड़े रहे। भीड़ में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के लोगों को धन्यवाद देने के लिए तीन की यात्रा पर पहुंचे राहुल गांधी ने पहले दिन निलंबुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'मौजूदा सरकार और नरेंद्र मोदी ने देश में नफरत का माहौल पैदा कर दिया है। कांग्रेस पार्टी यह जानती और समझती है कि प्यार और स्नेह ही नफरत से लड़ने का एकमात्र रास्ता है।'

आम चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने वाले गांधी ने इसके बारे में कोई बात नहीं की। कांग्रेस कार्यसमिति ने उनके इस्तीफे को खारिज कर दिया है। हालांकि, वो अपने फैसले पर अड़े हुए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि वह वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने और बेहतर वायनाड के निर्माण के लिए यहां के लोगों के साथ काम करने को लेकर आशांवित हैं। राहुल ने कहा कि वह मोदी सरकार और खुद मोदी से देश के कमजोर तबके को बचाने के लिए समर्पित हैं।

खुले वाहन में सवार राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी थे। वायनाड के साथ ही राहुल गांधी अपनी पारिवारिक सीट अमेठी से भी लोकसभा चुनाव लड़े थे। अमेठी में जहां उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से 55 हजार से ज्यादा मतों से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं वायनाड में उन्होंने चार लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की थी। केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को लोकसभा की 20 में से 19 सीटें मिली हैं।

नक्सल प्रभावित माने जाने वाले कालीकवू के संकरे रास्ते से जब राहुल गांधी का काफिला गुजरा तो सुरक्षा एजेंसियों को मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा। उत्साहित भीड़ राहुल गांधी के नारे लगा रही थी, सुरक्षा बलों के लिए भीड़ को काबू में करना मुश्किल हो रहा था।

राहुल गांधी ने कहा कि वह भले ही वायनाड के चुने गए हैं, लेकिन संसद के अंदर और बाहर दोनों ही जगह पूरे केरल के लोगों से जुड़े मुद्दे को उठाएंगे। अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी