आवंटित सीट न मिलने से नाराज प्रज्ञा ठाकुर ने की स्पाइस जेट की शिकायत, विमानन कंपनी ने दी सफाई

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मनाने में करीब 45 मिनट लग गए। इस बीच दूसरे यात्री सांसद ठाकुर को फ्लाइट से उतारने की मांग भी करने लगे थे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 08:15 PM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 08:15 PM (IST)
आवंटित सीट न मिलने से नाराज प्रज्ञा ठाकुर ने की स्पाइस जेट की शिकायत, विमानन कंपनी ने दी सफाई
आवंटित सीट न मिलने से नाराज प्रज्ञा ठाकुर ने की स्पाइस जेट की शिकायत, विमानन कंपनी ने दी सफाई

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने स्पाइस जेट के खिलाफ आवंटित सीट पर न बैठने देने की शिकायत की है। विमानन कंपनी ने रविवार को सफाई देते हुए कहा कि ठाकुर को तकनीकी कारणों से वैकल्पिक सीट उपलब्ध कराई जा रही थी, जिसके लिए वह तैयार नहीं थीं। इस कवायद में उड़ान में भी 45 मिनट की देरी हुई।

मुझे निर्धारित सीट पर नहीं बैठने दिया

दिल्ली से भोपाल पहुंची ठाकुर ने हवाईअड्डे के बाहर शनिवार को मीडिया से कहा था कि उन्होंने निजी विमानन कंपनी की फ्लाइट संख्या एसजी2489 में 1ए सीट बुक की थी। लेकिन, उन्हें उस सीट पर नहीं बैठने दिया गया। यहां तक कि एयरलाइन स्टाफ का व्यवहार भी ठीक नहीं था।

सीट को लेकर हुए विवाद में 45 मिनट देर हो गई थी फ्लाइट

हवाईअड्डे के निदेशक अनिल विक्रम ने शिकायत मिलने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर सोमवार को विचार किया जाएगा। इस कवायद में उड़ान में भी 45 मिनट की देरी हुई।

पहली कतार की सीट ह्वील चेयर वालों को आवंटित नहीं की जाती- स्पाइस जेट

स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली-भोपाल फ्लाइट के लिए बंबाडियर क्यू400 का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी पहली कतार की सीट ह्वील चेयर वालों को आवंटित नहीं की जाती है। सांसद ठाकुर ने बुकिंग के समय एयरलाइन से ह्वील चेयर की मांग नहीं की थी। इसलिए, स्टाफ को नहीं पता था कि वहां कौन बैठने जा रहा है।

जिद पर अड़ी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को फ्लाइट से उतारने की मांग यात्री कर रहे थे

वह निजी ह्वील चेयर लेकर आई थीं। ऐसे में उनसे 2बी सीट पर बैठने के लिए आग्रह किया गया। इसके लिए वह तैयार नहीं थीं। उन्हें मनाने में करीब 45 मिनट लग गए। इस बीच, दूसरे यात्री सांसद ठाकुर को फ्लाइट से उतारने की मांग भी करने लगे थे। 

chat bot
आपका साथी