BJP meeting in Jaipur: जयपुर में होने वाली तीन दिवसीय हाई लेवल मीटिंग को पीएम मोदी करेंगे वर्चुअली संबोधित, जानिए किन मुद्दों पर होगी बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मई को जयपुर में भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे। यह जानकारी राजस्थान के भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने दी। बैठक में देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

By Piyush KumarEdited By: Publish:Thu, 19 May 2022 01:44 AM (IST) Updated:Thu, 19 May 2022 01:44 AM (IST)
BJP meeting in Jaipur: जयपुर में होने वाली तीन दिवसीय हाई लेवल मीटिंग को पीएम मोदी करेंगे वर्चुअली संबोधित, जानिए किन मुद्दों पर होगी बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे। (फाइल फोटो)

जयपुर, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मई को जयपुर में भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे। यह जानकारी राजस्थान के भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने दी। सिंह ने कहा कि पार्टी 19 से 21 मई तक जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक होटल में तीन दिवसीय सम्मेलन करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा गुरुवार की शाम को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

भाजपा महासचिव सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मुख्य बैठक 20 मई को होगी, जिसे प्रधानमंत्री मोदी लगभग 10 बजे संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि 20 मई को चार सत्र होंगे और अगले दिन महासचिवों (संगठन) की बैठक होगी। सिंह ने संवाददाताओं से कहा, 'बैठक में देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी।' उन्होंने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय स्तर के महासचिवों, कोषाध्यक्षों, उपाध्यक्षों और प्रदेश अध्यक्षों सहित 136 पदाधिकारी शामिल होंगे।

जेपी नड्डा पहुंचेंगे जयपुर

नड्डा गुरुवार शाम करीब चार बजे जयपुर पहुंचेंगे। कान्क्लेव की तैयारियों पर चर्चा के लिए बीजेपी राजस्थान इकाई ने बुधवार शाम कोर कमेटी की बैठक की। सिंह के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश महासचिव (संगठन) चंद्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कैलाश चौधरी, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर शामिल हैं. बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष और सांसद सी पी जोशी समेत अन्य नेता शामिल हुए।

बता दें कि बैठक के एजेंडे में पिछले तीन महीनों में पार्टी के प्रदर्शन का विश्लेषण भी शामिल है। पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि बैठक में राजस्थान और बाकी रीज्यों में सांप्रदायिक हिंसा समेत पिछले तीन महीनों में हुई सभी घटनाओं पर चर्चा होगी। 

गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा उदयपुर में 13 मई से 15 मई को तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित किया गया था, जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित 400 से अधिक कांग्रेस नेताओं ने हिस्सा लिया। 

chat bot
आपका साथी