अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन से किया वाकआउट

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने सीएए एनपीआर और एनआरसी पर नए सिरे से बहस की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 09:18 PM (IST)
अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन से किया वाकआउट
अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन से किया वाकआउट

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवादस्पद बयान देने वाले वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा विपक्ष के निशाने पर रहे। प्रश्नकाल में वित्तमंत्रालय से संबंधित सवालों का जबाव देने के दौरान विपक्षी सांसदों ने अनुराग ठाकुर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की शुरूआत के दौरान सदन का बायकॉट कर परवेश वर्मा के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।

विपक्षी सांसदों ने शर्म करो- शर्म करो के लगाए नारे

दरअसल लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर नए सिरे से बहस की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी थी। ऐसे में अनुराग ठाकुर की ओर से वित्तमंत्रालय से संबंधित सवालों का जवाब देते देखकर वे भड़क गए। कांग्रेस और डीएमके समेत विपक्षी सांसदों ने 'गोली मारो मंत्री, गो बैक' 'शर्म करो, शर्म करो' के नारे लगाते हुए सदन के बीचोबीच आ गए। इसके साथ ही पूरे प्रश्नकाल तक सीएए, एनपीआर वापस लो के नारे लगाते रहे।

डेढ़ घंटे तक स्थगित रही लोकसभा की कार्यवाही

हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही लगभग डेढ़ घंटे तक स्थगित होने और लंच ब्रेक के बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरूआत के लिए जैसे भाजपा की ओर से प्रवेश वर्मा खड़े हुए विपक्षी सांसदों ने एक बार फिर हंगामा करना शुरू कर दिया। प्रवेश वर्मा के विरोध में कांग्रेस और टीएमसी समेत कई विपक्षी दलों ने वाकआउट कर दिया। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों को यह समझाने की कोशिश की कि सदन के बाहर दिये किसी बयान को आधार पर सदन के भीतर हंगामा खड़ा उचित नहीं है।

chat bot
आपका साथी