डंडे मार बयान पर नकवी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राहुल को पोलिटिकल प्‍लेस्‍कूल में भेजें सोनिया

प्रधानमंत्री को डंडा मार बयान पर पलटवार करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि सोनिया गांधी को राहुल को राजनीतिक प्लेस्कूल में भेजना चाहिए ताकि वह भाषा की मर्यादा सीख सकें।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 05:45 PM (IST)
डंडे मार बयान पर नकवी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राहुल को पोलिटिकल प्‍लेस्‍कूल में भेजें सोनिया
डंडे मार बयान पर नकवी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राहुल को पोलिटिकल प्‍लेस्‍कूल में भेजें सोनिया

इंदौर, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडा मारने वाला विवादित बयान सामने आने के बाद भाजपा नेताओं के हमले जारी हैं। अब केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है। उन्‍होंने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने 49 वर्षीय बेटे राहुल गांधी को राजनीतिक प्लेस्कूल में भेजना चाहिए ताकि वह शालीनता और भाषा की मर्यादा का सबक ले सकें। 

राहुल गांधी के डंडे मार बयान पर केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा, 'कांग्रेस के नेता अपने हाथ में कुल्हाड़ी लेकर घूमते हैं। ये लोग मौका मिलते ही इस कुल्‍हाड़ी को अपने ही पैर पर मारने लगते हैं। मुझे कांग्रेस के नेताओं खासतौर पर सोनिया गांधी को सलाह देनी है कि वह अपने पप्‍पूजी को किसी राजनीतिक प्लेस्कूल में भेजें ताकि वह राजनीति की एबीसीडी, गरिमा, शालीनता और भाषा की मर्यादा का सबक ले सकें।' 

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि जनता के चुने प्रधानमंत्री को डंडा मारे जाने की बात सामान्य मानसिक संतुलन वाला व्‍यक्ति नहीं कह सकता है। दिल्ली विधानसभा चुनावों के एक्जिट पोलों में आम आदमी पार्टी की सरकार की वापसी पर नकवी ने कहा कि हमें इस पर टिप्पणी नहीं करनी हैं। चुनावी के नतीजे आने दीजिए। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में जारी आंदोलन से इस चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने, तीन तलाक रोधी कानून और सीएए के मसले राष्ट्र के हितों से जुड़े हैं। इनको दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। मालूम हो कि राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि यदि प्रधानमंत्री मोदी ने बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं किया तो अगले छह से आठ महीने में युवा उनकी डंडे से पिटाई करेंगे। 

chat bot
आपका साथी