कर्नाटक में CM को लेकर कांग्रेस में पोस्टर वार, सिद्धारमैया और शिवकुमार के घर के बाहर समर्थन में लगे होर्डिंग

Karnataka Politics कर्नाटक में सीएम फेस को लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है। पार्टी कार्यकर्ता भी दो खेमें में बंटे दिख रहे हैं एक खेमा डीके शिवकुमार के साथ है तो दूसरा पूर्व सीएम सिद्धारमैया के साथ।

By AgencyEdited By: Publish:Sun, 14 May 2023 10:03 AM (IST) Updated:Sun, 14 May 2023 10:03 AM (IST)
कर्नाटक में CM को लेकर कांग्रेस में पोस्टर वार, सिद्धारमैया और शिवकुमार के घर के बाहर समर्थन में लगे होर्डिंग
Karnataka Politics सीएम को लेकर पोस्टर वार

बेंगलुरु, एजेंसी। Karnataka Politics कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद अब पार्टी में सीएम को लेकर माथापची जारी है। पार्टी कार्यकर्ता भी दो खेमें में बंटे दिख रहे हैं, एक खेमा डीके शिवकुमार के साथ है तो दूसरा पूर्व सीएम सिद्धारमैया के साथ। इस बीच कर्नाटक में सीएम को लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है।

''सिद्धारमैया ही अगले सीएम''

कर्नाटक में कांग्रेस ने अभी सीएम का फैसला नहीं किया है, इससे पहले ही सिद्धारमैया के समर्थकों ने बेंगलुरु में उनके आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया, जिसमें उन्हें 'कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री' बताया।

डीके शिवकुमार के समर्थन में भी पोस्टर

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के समर्थकों ने भी बेंगलुरु में उनके आवास के बाहर एक पोस्टर लगाकर उनको राज्य का अगला 'सीएम' घोषित करने की मांग की। समर्थकों ने कहा कि डीके शिवकुमार ने ही कांग्रेस को जीत दिलाने का काम किया है।

#WATCH | Karnataka Congress President DK Shivakumar's supporters put up a poster outside his residence in Bengaluru, demanding DK Shivakumar to be declared as "CM" of the state. pic.twitter.com/N6hFXSntJy

— ANI (@ANI) May 14, 2023

कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत

कर्नाटक चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पार्टी को कुल 224 सीटों में से 135 सीटों के साथ बहुमत मिला है। वहीं भाजपा केवल 66 सीटें ही जीत पाई है। जेडीएस को भी इस चुनाव में काफी नुकसान झेलना पड़ा है, पार्टी को 19 सीटें मिली है।

जीत के बाद राहुल ने भाजपा पर बोला हमला

कर्नाटक में पार्टी को मिली जीत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जनता और कार्यकर्ताओं को बधाई दी। पार्टी को मिली बंपर सीट के बाद राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में अब नफरत का बाजार बंद हो गया है और मोहब्बत की दुकान खुल गई है। उन्होंने कहा कि ये परिणाम अगले राज्यों के चुनावों पर भी असर दिखाएंगे।

chat bot
आपका साथी