'इलेक्शन कमीशन जल्द दे दखल', TMC ने हेमंत सोरेन और केजरीवाल का नाम लेकर क्यों मांगी मदद

Bengal news टीएमसी ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने कहा कि जिस तरह से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चुनाव की घोषणा से पहले गिरफ्तार किया गया वो ठीक नहीं। उसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। टीएमसी ने इसके खिलाफ ईसीआई के अधिकारियों से मिलने का समय मांगा है।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Fri, 29 Mar 2024 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 03:44 PM (IST)
'इलेक्शन कमीशन जल्द दे दखल', TMC ने हेमंत सोरेन और केजरीवाल का नाम लेकर क्यों मांगी मदद
Bengal news टीएमसी ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा।

एजेंसी, नई दिल्ली। Bengal news तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर हमलावर रुख अपना रखा है। आज तृणमूल नेताओं ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की। टीएमसी नेता अपनी चिंताओं को उठाने के लिए सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मिलेंगे।

हेमंत और केजरीवाल की गिरफ्तारी सही नहींः टीएमसी

ईसीआई के मुख्यालय के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने कहा कि जिस तरह से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चुनाव की घोषणा से पहले गिरफ्तार किया गया, वो ठीक नहीं। उसी तरह  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद गिरफ्तार किया गया, ये सब दिखाता है कि एजेंसियां नियंत्रण में है।

चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग

शशि पांजा ने कहा कि ईडी, सीबीआई और एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियां विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही हैं। उन्हें विपक्ष के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। हमने अपनी चिंताओं को उठाने के लिए चुनाव आयोग से समय मांगा था और हमें सोमवार के लिए समय दिया गया है।

TMC नेताओं को परेशान करने का आरोप

टीएमसी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एजेंसियों द्वारा बुलाया जा रहा है, जिससे चुनाव अभियान बाधित हो रहा है और उन्होंने चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को रामलीला मैदान में विपक्षी दलों की रैली में टीएमसी भी शामिल होगी। डेरेक ओ ब्रायन और घोष विरोध रैली में टीएससी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

chat bot
आपका साथी