प्रियंका गांधी ने कहा- राबर्ट वाड्रा से इडी की मैराथन पूछताछ राजनीति से प्रेरित

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि वाड्रा के खिलाफ मामले बेसिर-पैर और कल्पना पर आधारित कहानियों के जरिये बनाए गए हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 12:39 AM (IST)
प्रियंका गांधी ने कहा- राबर्ट वाड्रा से इडी की मैराथन पूछताछ राजनीति से प्रेरित
प्रियंका गांधी ने कहा- राबर्ट वाड्रा से इडी की मैराथन पूछताछ राजनीति से प्रेरित

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रियंका गांधी वाड्रा ने राबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए बुलाने के इडी के कदम को राजनीतिक मंशा से की गई कार्रवाई ठहराया है। इडी की कार्रवाई में अपने पति राबर्ट के साथ मजबूती से खड़े होने का साफ संदेश देते हुए प्रियंका ने लोकसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि पूरी दुनिया को मालूम है कि यह क्यों किया जा रहा है। कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव ने कहा कि इसीलिए वे अपने पति और परिवार के साथ पूरी तरह खड़ी हैं।

प्रियंका गांधी ने राबर्ट के खिलाफ इडी के मामलों पर इस मुखर बयान के साथ यह स्पष्ट संदेश दे दिया कि सियासी मैदान में उतरने के बाद वे इसकी वजह से बैकफुट पर नहीं जाएंगी। यही सियासी संदेश देने के लिए प्रियंका खुद अपनी गाड़ी में राबर्ट के साथ उन्हें इडी के जामनगर हाउस दफ्तर छोड़ने गई। उसके बाद प्रियंका वहां से सीधे कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड अपना कार्यभार संभालने पहुंची।

प्रियंका गांधी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित साबित करने में कोई हिचक नहीं दिखाई। चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि सबको मालूम है कि यह क्यों किया जा रहा है। प्रियंका ने कहा 'वे मेरे पति हैं, मेरा परिवार है और मैं अपने परिवार के साथ खड़ी हूं।'

प्रियंका के सियासी मैदान में उतरने के बाद से नये जोश की उम्मीद कर रहे कांग्रेस नेताओं को रार्बट वाड्रा के इडी में चल रहे मामले और जमीन सौदों का विवाद ही एकमात्र चिंता का बिन्दु रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं की इसी चिंता को दूर करने की रणनीति के तहत प्रियंका ने राबर्ट के मामले में रक्षात्मक नहीं होने का संदेश देने का प्रयास किया।

कांग्रेस ने भी राबर्ट से इडी की पूछताछ की कार्रवाई को चुनावी मकसद से उठाया कदम करार दिया। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि वाड्रा के खिलाफ मामले बेसिर-पैर और कल्पना पर आधारित कहानियों के जरिये बनाए गए हैं। चुनावी मौसम में इडी या दूसरी एजेंसियां ऐसे समन जारी करने की अपनी गति और तेज करेंगी।

chat bot
आपका साथी