सोनिया गांधी के नए सलाहकार ग्रुप में कांग्रेस के 11 दिग्‍गज शामिल, रोजाना हालातों पर करेंगी मंथन

सोनिया गांधी ने देश के विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के विचारों को जानने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में 11 पार्टी सदस्यों के सलाहकार समूह का गठन किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Apr 2020 02:11 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2020 02:11 PM (IST)
सोनिया गांधी के नए सलाहकार ग्रुप में कांग्रेस के 11 दिग्‍गज शामिल, रोजाना हालातों पर करेंगी मंथन
सोनिया गांधी के नए सलाहकार ग्रुप में कांग्रेस के 11 दिग्‍गज शामिल, रोजाना हालातों पर करेंगी मंथन

नई दिल्‍ली, एजेंसी। कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए सारा देश एकजुट नजर आ रहा है। कांग्रेस के साथ-साथ सभी विपक्षी दलों ने कोरोना की जंग में मोदी सरकार का साथ देने की बात कही है। इसी कड़ी में देश के मौजूदा हालातों पर मंथन करने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पहल की है। उन्‍होंने विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के विचारों को जानने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में 11 पार्टी सदस्यों के सलाहकार समूह का गठन किया है। राहुल गांधी और पी चिदंबरम को सदस्यों में शामिल किया है।

Congress interim president Sonia Gandhi constitutes a consultative group of 11 party members, chaired by former Prime Minister Dr. Manmohan Singh, to formulate views of the party on various issues. Rahul Gandhi and P Chidambaram, also among the members. pic.twitter.com/WXPQpWndkr — ANI (@ANI) April 18, 2020

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेकेट्री केसी वेनुगोपाल ने प्रेस को जारी किए बयान में सोनिया गांधी की ओर से बनाए गए इस सलाहकार समूह की जानकारी दी। सलाहाकार समूह के चेयरमैन डॉ. मनमोहन सिंह और संयोजक रणदीप सिंह सूरजेवाला होंगे। इसके अलावा राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्‍लभ, सु्प्रिया श्रीनेत और रोहन गुप्‍ता भी सलाहाकार समूह में शामिल किए गए हैं। सलाहाकार ग्रुप के सदस्‍य रोजाना वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के माध्‍यम से जुड़ेंगे और मौजूदा हालातों पर विचार करेंगे और विभिन्‍न मुद़दों पर पार्टी के विचार सुनेंगे। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में कांग्रेस ने भी मोदी सरकार का समर्थन किया है। सोनिया गांधी ने अपने वीडियो संदेश में इस संकट के समय लोगों को अपनी पार्टी की ओर से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि मजबूत हौसलों के साथ देश बहुत जल्द इस संकट पर विजय प्राप्त करेगा। उन्होंने लोगों से अपील की- मैं आशा करती हूं कि आप सभी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें।' सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि सबके सहयोग के बिना इस लड़ाई को जीतना संभव नहीं होगा। इसके बाद, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया, 'धन्यवाद सोनिया जी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।'

chat bot
आपका साथी