कर्नाटक में गठबंधन की सरकार बचाने के लिए कांग्रेस हुई सक्रिय, वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे

कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक में निर्वाचित सरकार गिराने के लिए हमारे विधायकों को खरीदने और उन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव डालने के भाजपा के प्रयासों की हम निंदा करते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 07 Jul 2019 02:06 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 02:06 AM (IST)
कर्नाटक में गठबंधन की सरकार बचाने के लिए कांग्रेस हुई सक्रिय, वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे
कर्नाटक में गठबंधन की सरकार बचाने के लिए कांग्रेस हुई सक्रिय, वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे

नई दिल्ली, आइएएनएस/एएनआइ। कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के 11 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस सरकार बचाने की मुहिम में जुट गई है। कर्नाटक मामलों के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंच गए हैं। वह केरल में थे। इसके अलावा वरिष्ठ पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी कर्नाटक पहुंच रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि जो विधायक पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं वे कहीं नहीं जाएंगे और पार्टी का समर्थन करते रहेंगे।

गठबंधन विधायकों के इस्तीफा देने के बाद शनिवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, रणदीप सुरजेवाला, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दीपेंद्र हुड्डा ने बैठक कर राज्य के हालात पर विचार-विमर्श किया।

खड़गे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस्तीफा देने वाले कई विधायक लंबे समय से पार्टी से जुड़े रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि वे पार्टी में बने रहेंगे। वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफों के पीछे केंद्र की मोदी सरकार का हाथ है।

सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में निर्वाचित सरकार गिराने के लिए हमारे विधायकों को खरीदने और उन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव डालने के भाजपा के प्रयासों की हम निंदा करते हैं।

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भारत में 'आया राम, गया राम' को नई परिभाषा मिली है। 'आया राम, गया राम' के लिए नया शब्द अब 'मोदी' है।

chat bot
आपका साथी