शरद पवार की हत्या की साजिश के शक में दर्ज कराई गई शिकायत, पत्रकार समेत दो लोगों पर जताया गया संदेह

शिकायत करने वाले एनसीपी कार्यकर्ता लक्ष्मीकांत खबिया का कहना है कि यू-ट्यूब समेत सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर वीडियो डाले जा रहे हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 12:03 AM (IST)
शरद पवार की हत्या की साजिश के शक में दर्ज कराई गई शिकायत, पत्रकार समेत दो लोगों पर जताया गया संदेह
शरद पवार की हत्या की साजिश के शक में दर्ज कराई गई शिकायत, पत्रकार समेत दो लोगों पर जताया गया संदेह

पुणे, प्रेट्र। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार की हत्या की साजिश का शक जताते हुए पार्टी के एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

शनिवार को साइबर सेल और शिवाजी नगर थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि जब से प्रदेश में शिवसेना-एनसीपी की सरकार बनी है कुछ लोग इस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। शिकायत करने वाले एनसीपी कार्यकर्ता लक्ष्मीकांत खबिया का कहना है कि यू-ट्यूब समेत सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर इस तरह के वीडियो डाले जा रहे हैं जिनमें नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पानसरे की तरह सबक सिखाने की बात की जा रही है। उल्लेखनीय है कि लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता दाभोलकर की 2013 और वामपंथी विचारक पानसरे की 2015 में हत्या कर दी गई थी। इन मामलों में कुछ ¨हदू संगठनों से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

सोशल मीडिया में पोस्ट डालने वालों पर कार्रवाई की मांग

खबिया ने पार्टी प्रमुख पवार के खिलाफ इस तरह के बयान देने और सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में दो लोगों के नाम भी दिए गए हैं जिसमें एक पत्रकार और एक सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाला अतिवादी है।

यू ट्यूब चैनल पर बोल रहे अनाप-शनाप

खबिया का कहना है कि इन दोनों के भाषण सुनने से ऐसा लगता है कि कहीं यह पावर साहब को रास्ते से हटाने की साजिश तो नहीं। राज्य में जबसे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार बनी है एक यू ट्यूब चैनल पर ये दोनों अनाप-शनाप बोल रहे हैं। इन चैनल के कमेंट बाक्स में पवार साहब को गोली मारो, बम फेंको जैसी टिप्पणियां की जा रही हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा कि मैंने एनसीपी कोटे से गृहमंत्री बने अनिल देशमुख से इस मामले में विशेष जांच टीम (एसआइटी) गठित करने की मांग की है।

इस मामले में पुणे के पुलिस आयुक्त के.वेंकटेशम ने कहा कि हम शिकायत की जांच कर रहे हैं। तथ्यों की पड़ताल के बाद ही हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी