सीएम पलानीस्वामी बोले- अवसरवादी गठबंधन की तरह नहीं हम, स्‍टालिन ने किया पलटवार

मुख्यमंत्री एडाप्पडी के. पलानीस्वामी ने सलेम जिले में एक रैली के दौरान कहा कि विपक्षी गठबंधन एक अवसरवादी गठबंधन है। उनका एकमात्र उद्देश्य सत्ता को हासिल करना है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 05:44 PM (IST)
सीएम पलानीस्वामी बोले- अवसरवादी गठबंधन की तरह नहीं हम, स्‍टालिन ने किया पलटवार
सीएम पलानीस्वामी बोले- अवसरवादी गठबंधन की तरह नहीं हम, स्‍टालिन ने किया पलटवार

तमिलनाडु,पीटीआइ। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने सलेम जिले में एक रैली के दौरान कहा कि विपक्षी गठबंधन एक अवसरवादी गठबंधन है। उनका एकमात्र उद्देश्य सत्ता को हासिल करना है। वहीं दूसरी ओर, हम केंद्र के साथ राज्य के मुद्दों को उठाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में कई केंद्रीय योजनाएं लागू की गई हैं।इस पर डीएमके प्रमुख एमके स्‍टालिन ने पलटवार करते हुए कहा कि यह (एआइएडीएमके और भाजपा) अक्षम गठबंधन है। याद रहे कि ये वही लोग हैं, जो जीएसटी लेकर आए। इन्‍होंने वादा किया था कि रोजमर्रा में इस्‍तेमाल होने वाली अत्यावश्यक वस्तुओं के दाम कम होंगे। आप मुझे बताइए कि क्‍या चीजों के दाम कम हुए हैं? 

बता दें कि तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण यानी 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। डीएमके कांग्रेस, वामपंथी दलों और कई अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है तो AIADMK ने बीजेपी और डीएमडीके के साथ हाथ मिलाया है। इसके अलावा अभिनेता से नेता बने कमल हसन की पार्टी अकेले चुनावी मैदान में है। गौरतलब है कि तमिलनाडु की राजनीति में डीएमके और AIADMK का हमेशा से ही बोलबाला रहा है तो इस लिहाज से लोकसभा चुनाव सबसे महत्वपूर्ण हो जाते है।

गौरतलब है कि जयललिता की मौत के बाद पहली बार एआईएडीएमके चुनावी मैदान में है। मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम एक होकर लोकसभा चुनाव में उतरे हैं। वहीं पार्टी ने तमिलनाडु में अपने वर्चस्व को बरकरार रखने के लिए बीजेपी और डीएमडीके के साथ भी हाथ मिलाया है। तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से AIADMK 20 सीटों पर चुनावी मैदान में है। बीजेपी 5, डीएमडीके 7 और पीएमके 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

chat bot
आपका साथी