बी.वी. श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया

बीवी श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) का अध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि श्रीनिवास को तत्काल प्रभाव से जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:08 PM (IST)
बी.वी. श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया
बी.वी. श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस ने बुधवार को बीवी श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) का अध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, 'माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने बी.वी. श्रीनिवास, अंतरिम अध्यक्ष, IYC को तत्काल प्रभाव से भारतीय युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है।' पिछले साल जुलाई में, श्रीनिवास को भारतीय युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। पिछले साल अगस्त में, श्रीनिवास ने भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में शपथ ली थी। शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया था। IYC ने एक बयान में कहा।

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद तत्कालीन भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव ने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद श्रीनिवास को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। श्रीनिवास के नेतृत्व में प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए भारतीय युवा कांग्रेस ने अच्छा काम किया था। कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों को ख्याल रखना काफी जरूरी था।

वहीं, अंतर-राज्य यात्रा की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद, भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों के लिए देश भर में हेल्पलाइन केंद्रों की स्थापना की थी। जो प्रवासी श्रमिक ऑनलाइन अपना फॉर्म भरने और नोडल अधिकारी से संपर्क करने में समस्या का सामन कर रहे थे उनकी मदद के लिए भारतीय युवा कांग्रेस ने हेल्पलाइन केंद्रों की स्थापना की।

chat bot
आपका साथी