CAA Protest पर शहनवाज हुसैन ने की मुसलमानों से की अपील, विपक्षी दलों के बहकावे में न आएं

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच हुसैन ने कहा कि यह देश मुसलमान नागरिकों का भी उतना ही जितना दूसरों का है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Fri, 20 Dec 2019 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 20 Dec 2019 11:13 PM (IST)
CAA Protest पर शहनवाज हुसैन ने की मुसलमानों से की अपील, विपक्षी दलों के बहकावे में न आएं
CAA Protest पर शहनवाज हुसैन ने की मुसलमानों से की अपील, विपक्षी दलों के बहकावे में न आएं

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को मुसलमानों से अपील की कि वह विपक्षी दलों की ओर से फैलाई गई अफवाहों के बहकावे में न आएं। साथ ही इस बात को गांठ बांध लें कि नागरिकता कानून का भारतीय नागरिकों से कोई लेना-देना नहीं है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच हुसैन ने कहा कि यह देश मुसलमान नागरिकों का भी उतना ही जितना दूसरों का है। उन्होंने कहा कि नए कानून को लेकर विपक्षी दल भारतीय मुसलमानों के मन में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी स्पष्ट किया है कि नागरिकता कानून का भारतीय नागरिकों से कोई लेना-देना नहीं है। विपक्षी दलों की खिंचाई करते हुए कहा कि भारतीय मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह आपका देश है। कृपया विपक्षी दलों के अफवाह फैलाने के जाल में फंसने से बचें। अपने प्रधानमंत्री पर भरोसा रखें।

वहीं, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी को लेकर फैलायी जा रही अफवाहों और आशंकाओं के बीच गृहमंत्रालय ने आश्वस्त किया है कि किसी को भी नागरिकता साबित करने के लिए परेशान नहीं किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि एनआरसी के दौरान भी किसी को अपने पिता या दादा का 1971 के पहले के जन्म प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज देने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। गरीब व अशिक्षित लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए स्थानीय गवाह और समुदाय की ओर से दिये गए सबूतों को भी स्वीकार किया जाएगा।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आग शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई और जिलों में भड़क उठी। शुक्रवार की नमाज के बाद उपद्रवी सड़कों पर आ गए और उन्होंने कई जिलों में जिलों में उग्र विरोध प्रदर्शन किया। 

chat bot
आपका साथी