आज अमित शाह छत्तीसगढ़ में मध्य क्षेत्र के राज्यों की बैठक लेंगे, होगी अंतरराज्यीय मुद्दों पर चर्चा

बैठक में अंतरराज्यीय 30 बिंदुओं को एजेंडे में शामिल किया गया है। इसमें नक्सलवाद के साथ आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर मंथन किया जाएगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 07:38 AM (IST)
आज अमित शाह छत्तीसगढ़ में मध्य क्षेत्र के राज्यों की बैठक लेंगे, होगी अंतरराज्यीय मुद्दों पर चर्चा
आज अमित शाह छत्तीसगढ़ में मध्य क्षेत्र के राज्यों की बैठक लेंगे, होगी अंतरराज्यीय मुद्दों पर चर्चा

रायपुर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक मंगलवार को रायपुर में होगी। इसमें छत्तीसगढ़ समेत चार राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

शाह, यूपी के सीएम, एमपी के सीएम 28 को रायपुर पहुंचेंगे

अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वे नया रायपुर अटल नगर स्थित एक होटल में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री टीएस रावत सोमवार शाम को ही रायपुर पहुंच गए।

शाह करेंगे बैठक में अंतरराज्यीय मुद्दों पर चर्चा

शाह करीब चार घंटे मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में अंतरराज्यीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे से ढाई घंटे तक भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सीधा संवाद करेंगे।

नक्सल सहित 30 बिंदुओं के एजेंडे पर होगी चर्चा

बैठक में अंतरराज्यीय 30 बिंदुओं को एजेंडे में शामिल किया गया है। इसमें नक्सलवाद के साथ आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर मंथन किया जाएगा। इसके साथ खाद्यान्न सुरक्षा, सड़क कनेक्टिविटी, कृषि के क्षेत्र में राज्यों से समन्वय और आइटी सेक्टर को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बैठक की तैयारियों की समीक्षा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को बैठक की तैयारियों की समीक्षा की। इसमें आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए सड़क और मोबाइल कनेक्टिविटी का प्रस्ताव भी सौंपा जाएगा। मुख्यमंत्री बघेल परिषद के उपाध्यक्ष हैं।

हाई कोर्ट ने अजीत जोगी और उनके पुत्र अमित जोगी की याचिका पर सुनवाई से किया इन्कार

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के जस्टिस संजय के. अग्रवाल ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके पुत्र व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ (जकांछ) पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी की याचिका पर व्यक्तिगत कारणों के चलते सुनवाई से इन्कार कर दिया है। इसके साथ ही याचिका को किसी अन्य बेंच में रखने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि जोगी के बंगला मरवाही सदन में कार्यरत कर्मचारी संतोष कौशिक उर्फ मनवा ने बंगले के भीतर फांसी लगा ली थी।

जोगी पिता-पुत्र पर प्रताड़ना का आरोप

परिजनों ने जोगी पिता-पुत्र पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। संतोष कौशिक के बड़े भाई की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने बीते दिनों आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में जोगी पिता-पुत्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया था। एफआइआर को चुनौती देते हुए जोगी पिता-पुत्र ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

chat bot
आपका साथी