वाराणसी में बोले अमित शाह- मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद, बच्चों से करें अपनी मातृभाषा में बात

अमित शाह ने कहा कि हमें हिंदी भाषा बोलने में किसी भी प्रकार की शर्म नहीं आनी चाहिए क्योंकि हमारी राजभाषा हमारा गौरव है और हमें अपने बच्चों से भी अपनी मातृभाषा हिंदी में बात करनी चाहिए। शाह ने कहा उन्हें खुद गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 12:48 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 01:07 PM (IST)
वाराणसी में बोले अमित शाह- मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद, बच्चों से करें अपनी मातृभाषा में बात
अमित शाह वाराणसी में 'अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन' में हुए शामिल, CM योगी आदित्यनाथ भी रहे मौजूद

नई दिल्ली, एएनआइ। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें हिंदी भाषा बोलने में किसी भी प्रकार की शर्म नहीं आनी चाहिए क्योंकि हमारी राजभाषा हमारा गौरव है और हमें अपने बच्चों से भी अपनी मातृभाषा हिंदी में बात करनी चाहिए। शाह ने कहा उन्हें खुद गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद है। 

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी के दो दिनों के दौरे पर हैं। आज गृह मंत्री वाराणसी में 'अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन' में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, 'मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद है। हमें अपनी राजभाषा को मजबूत करने की जरूरत है।'

अमित शाह बोले- अपने बच्चों से करें अपनी मातृभाषा में बात

अमित शाह ने वाराणसी में 'अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन' को संबोधित करते हुए माता-पिता को सलाह देते हुए कहा कि पने बच्चों से अपनी मातृभाषा में बात करें। शर्माने की कोई बात नहीं है, हमारी मातृभाषा हमारा गौरव है।  इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इस दौरान भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे। इससे पहले अमित शाह ने पं. मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि पर कल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में नमन किया था।

chat bot
आपका साथी