कांग्रेस के बाद इस पार्टी की भी बढ़ गई मुश्किलें, आयकर विभाग ने थमाया बकाया राशि का नोटिस

Income Tax notice News कांग्रेस के बाद अब एक और पार्टी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। इस पार्टी को आयकर विभाग से एक नोटिस भी मिल गया है। इस नोटिस में कर रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड का उपयोग करने के लिए पार्टी को 11 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने के लिए कहा गया है।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Fri, 29 Mar 2024 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 04:30 PM (IST)
कांग्रेस के बाद इस पार्टी की भी बढ़ गई मुश्किलें, आयकर विभाग ने थमाया बकाया राशि का नोटिस
Income Tax notice कांग्रेस के बाद एक और पार्टी को झटका।

एजेंसी, नई दिल्ली। Income Tax notice कांग्रेस के बाद अब एक और पार्टी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। इस पार्टी को आयकर विभाग से एक नोटिस भी मिल गया है। दरअसल, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) को ये नोटिस मिला है।

इस नोटिस में कर रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड का उपयोग करने के लिए पार्टी को 11 करोड़ रुपये का 'बकाया' भुगतान करने को कहा गया है। 

पार्टी बोली- हम देंगे नोटिस को चुनौती

सीपीआई ने कहा हम कर अधिकारियों के नोटिस को चुनौती देने के लिए अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि आईटी विभाग को भुगतान किए जाने वाले "बकाया" में पार्टी द्वारा पुराने पैन कार्ड के उपयोग में गलतियों के चलते अधिकारियों को देय जुर्माना और ब्याज शामिल है।

सीपीआई के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया, ''हम कानूनी सहायता मांग रहे हैं और अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं।''

कांग्रेस को 1823 करोड़ देने का नोटिस

इससे पहले, कांग्रेस को आईटी विभाग ने नोटिस जारी किया था। इसमें पार्टी से पिछले वर्षों के लिए दाखिल कर रिटर्न में विसंगतियों के लिए 1,823 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया भुगतान करने को कहा गया है।

तृणमूल कांग्रेस नेता साकेत गोखले ने भी दावा किया है कि उन्हें पिछले 72 घंटों में 11 आईटी नोटिस मिले हैं।

कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को ''पंगू'' बनाने की कोशिश कर रही है।

chat bot
आपका साथी