Lok Sabha Election 2024: CM शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा, कहा- 14 साल 'वनवास' के बाद फिर हुई वापसी

लोकसभा चुनाव 2024 में बॉलीवुड सितारों की एंट्री हो चुकी है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अभिनेता गोविंदा गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना पार्टी में शामिल हो गए। आज शिवसेना के नेता कृष्णा हेगड़े ने मुंबई के जुहू स्थित उनके घर पर अभिनेता गोविंदा से मुलाकात की थी। गोविंदा अमोल कीर्तिकर के खिलाफ उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Narender Sanwariya Publish:Thu, 28 Mar 2024 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 05:53 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: CM शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा, कहा- 14 साल 'वनवास' के बाद फिर हुई वापसी
Lok Sabha Election 2024: CM शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा (Photo ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बॉलीवुड एक्टर गोविंदा की फिर से राजनीति में एंट्री हो गई है। गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए। ऐसी अटकलें हैं कि गोविंदा उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट से शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं, जिसमें वह शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को चुनौती दे सकते हैं।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में अभिनेता गोविंदा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी। दोनों की मुलाकात के बाद से ही गोविंदा के राजनीति में आने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था। वहीं आज शिंदे खेमे के प्रवक्ता कृष्णा हेगड़े ने अभिनेता गोविंदा से उनके मुंबई आवास पर मुलाकात की, जिसके बाद से यह तय माना जा रहा था कि गोविंदा शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। 

#WATCH | Veteran Bollywood actor Govinda joins Shiv Sena in the presence of Maharashtra CM Eknath Shinde pic.twitter.com/vYu2qYDrlO

— ANI (@ANI) March 28, 2024

पहले राजनीतिक क्षेत्र में काम कर चुके गोविंदा

गोविंदा 2004 में कांग्रेस की तरफ से मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेता राम नाईक को हराया था। हालांकि, बाद में गोविंदा ने कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ लिया और 2009 के लोकसभा चुनाव में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

एकनाथ शिंदे ने अभिनेता गोविंदा का अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह समाज के सभी वर्गों में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं। वहीं 1980 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले गोविंदा ने कहा कि 2004 से 2009 तक राजनीति में अपने पहले कार्यकाल के बाद उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिर से उसी क्षेत्र में वापस आएंगे।

गोविंदा ने कहा कि मैं 14 साल के लंबे 'वनवास' (निर्वासन) के बाद (राजनीति में) वापस आ गया हूं। अगर मौका मिला तो वह कला और संस्कृति के क्षेत्र में काम करेंगे। शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुंबई अधिक सुंदर और विकसित दिख रही है।

महाराष्ट्र की 48 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: इन High Profile सीटों पर रहेगी सबकी नजर, भाजपा और कांग्रेस के ये दिग्गज होंगे आमने-सामने

chat bot
आपका साथी