आईओए ने अज्ञात महिला मामले की जांच की मांग की

लंदन ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान अज्ञात महिला की घुसपैठ से नाराज भारतीय ओलंपिक संघ [आईओए] ने आयोजकों से मामले की जांच कराने की मांग की। वहीं आयोजकों ने सफाई देते हुए कहा है कि वह कास्ट मेंबर थी और उससे दल की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था।

By Edited By: Publish:Mon, 30 Jul 2012 11:44 AM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2012 02:50 PM (IST)
आईओए ने अज्ञात महिला मामले की जांच की मांग की

लंदन। लंदन ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान अज्ञात महिला की घुसपैठ से नाराज भारतीय ओलंपिक संघ [आईओए] ने आयोजकों से मामले की जांच कराने की मांग की। वहीं आयोजकों ने सफाई देते हुए कहा है कि वह कास्ट मेंबर थी और उससे दल की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था।

लंदन ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष सेबेस्टियन को का कहना है कि वो कास्ट मेंबर थी और ज्यादा रोमांचित थी। उसे वहां नहीं होना चाहिए था। मैं इस बारे में भारतीय दल से बात करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि ये महिला बेंगलूर की रहने वाली है और 7500 स्वयंसेवकों में से एक है जिसने ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। भारतीय मीडिया ने रविवार को लाल शर्ट पहने इस महिला की पहचान बेंगलूर निवासी मधुरा हनी के रूप की जो उद्घाटन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक सुशील कुमार के बगल में चल रही थी। दूसरी ओर हनी के पिता का कहना है कि उनकी बेटी ने अनुमति मिलने पर ही मार्च पास्ट में हिस्सा लिया था। साथ ही लोगों से अनुरोध किया कि उनकी बेटी को बदनाम न किया जाए।

आईओए के प्रवक्ता ने कहा, 'कोई रहस्यमय लड़की नहीं थी। इस घटना ने सुरक्षा से जुड़े आयोजकों के दावे की पोल खोल दी।'

प्रवक्ता ने कहा, 'जरा कल्पना कीजिए कि ऐसी घटना अगर भारत में हुई होती तो सारा दोष हम पर मढ़ दिया जाता।' उन्होंने कहा, 'आईओए ने शिकायत दर्ज करा दिया है और हम लंदन आयोजन समिति से उत्तर की प्रतीक्षा कर रहे है। कुछ लोग कह रहे है कि वह लड़की स्वयंसेवक थी। यदि ऐसा था तो वह कैसे बिना प्रमाण पत्र के पहुंचने में सफल रही?' भारतीय दल के उफ शेफ डे मिशन मुरलीधरन राजा ने इस घटना पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा था कि ये शर्म की बात है कि वो मार्च पास्ट में भारतीय दल के साथ नजर आ रही है। हमें शुरू में बताया गया था कि ये महिला बस ट्रैक तक भारतीय दल के साथ रहेगी लेकिन वो पूरे मार्च पास्ट में साथ रही। वहां एक और व्यक्ति था लेकिन वो वहीं पीछे रूक गया और स्टेडियम में नहीं आया। हमें इस पर कड़ी आपत्ति है। मार्च पास्ट में केवल खिलाड़ी और संबंधित अधिकारी प्रवेश कर सकते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी