लंदन में टीम के तौर पर नहीं खेल सके: छेत्री

भारतीय हाकी कप्तान भरत छेत्री ने लंदन ओलंपिक में लचर प्रदर्शन पर कहा है कि टीम अपनी क्षमता का 30 से 35 फीसद प्रदर्शन ही कर सकी। आठ ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम लंदन में अंतिम पायदान पर रही थी।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Aug 2012 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 15 Aug 2012 07:56 AM (IST)
लंदन में टीम के तौर पर नहीं खेल सके: छेत्री

नई दिल्ली। भारतीय हाकी कप्तान भरत छेत्री ने लंदन ओलंपिक में लचर प्रदर्शन पर कहा है कि टीम अपनी क्षमता का 30 से 35 फीसद प्रदर्शन ही कर सकी। आठ ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम लंदन में अंतिम पायदान पर रही थी।

दिल्ली लौटने पर छेत्री ने कहा, 'हाकी टीम गेम है, इसलिए मैं किसी एक खिलाड़ी को दोष नहीं देना चाहूंगा। टीम की ओर से मैं देश के सभी हाकी प्रेमियों से माफी मांगना चाहता हूं। टीम में काफी क्षमता थी, लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने में असफल रहे। ओलंपिक में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, लेकिन हमारे सारे प्रयास बेकार गए। हमने अपनी क्षमता से कम प्रदर्शन किया।' यह पूछे जाने पर कि टीम के प्रदर्शन में क्या कमी रही। इस पर छेत्री ने कहा कि लंदन में हम एक टीम के तौर पर खेलने में असफल रहे। मैच दर मैच हम वही गलतियां दोहराते रहे। आक्रामक हाकी खेलने के बावजूद हम गोल करने में नाकाम रहे। छेत्री के मुताबिक, हम ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त थे। हम नीदरलैंड्स के खिलाफ अच्छा खेले, लेकिन इसके बाद हमारे खेल में गिरावट आ गई। हम पहले भी साथ खेले हैं और ओलंपिक क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन किया। अगर हम ऐसी ही हाकी खेल पाते तो नतीजा कुछ अलग होता। अब हमें लोगों की आलोचना झेलनी पड़ेगी। जीवन में हमेशा उतार-चढ़ाव आते हैं और हम इसके साथ जीना पड़ता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी