विजेंदर ने दिलाई खुशी, सानिया ने किया निराश

खेलों के महाकुंभ लंदन ओलंपिक 2012 में शनिवार का दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। जहां मुक्केबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने प्री क्वाटर फाइनल में जगह बनाई वहीं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा समेत तीरंदाजी के खिलाड़ियों ने भारतीयों को निराश किया।

By Edited By: Publish:Sun, 29 Jul 2012 12:13 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2012 12:36 PM (IST)
विजेंदर ने दिलाई खुशी, सानिया ने किया निराश

लंदन। खेलों के महाकुंभ लंदन ओलंपिक 2012 में शनिवार का दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। जहां मुक्केबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने प्री क्वाटर फाइनल में जगह बनाई, वहीं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा समेत तीरंदाजी के खिलाड़ियों ने भारतीयों को निराश किया।

शनिवार को हुए मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज विजेंदर ने कजाकिस्तान के डेनाबेक सुखानोव को हराकर प्री क्वाटर फाइनल में जगह बनाई। अब उनका मुकाबला अमेरिका के मुक्केबाज से दो अगस्त को होगा। विजेंदर ने शुरुआती दौर से ही कजाकिस्तान के मुक्केबाज पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी। उन्होंने यह मुकाबला 14-10 से जीता।

सानिया-रश्मि ने किया निराश

टेनिस स्पद्र्धा के महिला डबल्स वर्ग में भारत की चुनौती पहले दौर में ही समाप्त हो गई। सानिया-रश्मि की भारतीय जोड़ी को चीनी ताइपे की चिया जुंग चुआंग और सू वेई हेई की जोड़ी ने 6-1, 3-6, 6-1 से हराकर बाहर किया। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता यह भारतीय जोड़ी दिल्ली खेलों के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरी थी। भारत की दोनों महिला खिलाड़ी कोई चुनौती पेश नहीं कर सकीं। सानिया को मिक्स्ड डबल्स में लिएंडर पेस के साथ खेलना है।

टेबल टेनिस में जीते घोष

टेबल टेनिस में भारत के लिए मिला-जुला दिन रहा। सौम्यजीत घोष ने ओलंपिक में अपनी शानदार शुरुआत करते हुए पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई, वहीं अंकिता दास पहले मैच में हारकर बाहर हो गई। घोष ने छह गेम्स तक चले मुकाबले में ब्राजील के गुस्तावो सुबोई को 11-9, 14-12, 7-11, 12-10, 5-11, 12-10 से हराया। घोष का अगला मुकाबला रविवार को कोरियाई खिलाड़ी किम होक बांग से होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी