चक्का फेंक में फाइनल में पहुंची पूनिया

भारत की कृष्णा पूनिया ने शुक्रवार को ओलंपिक ट्रैक एंड फील्ड की महिला चक्का फेंक स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली। पूनिया ने 63.54 मीटर की दूरी तय की। वहीं सीमा अंतिल इसी स्पर्धा में फाइनल का टिकट कटाने में नाकाम रही। कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था।

By Edited By: Publish:Sat, 04 Aug 2012 03:43 PM (IST) Updated:Sat, 04 Aug 2012 04:09 PM (IST)
चक्का फेंक में फाइनल में पहुंची पूनिया

लंदन। भारत की कृष्णा पूनिया ने शुक्रवार को ओलंपिक ट्रैक एंड फील्ड की महिला चक्का फेंक स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली। पूनिया ने 63.54 मीटर की दूरी तय की। वहीं सीमा अंतिल इसी स्पर्धा में फाइनल का टिकट कटाने में नाकाम रही।

कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था। लंदन में पदक की दावेदार मानी जा रही पूनिया ने शुरुंआत फाउल थ्रो के साथ की। लेकिन उसके बाद उन्होंने खुद पर काबू पाते हुए 63 मीटर का क्वालीफिकेशन मार्क पार लिया। वह 63.54 मीटर फेंककर पांचवें स्थान पर रहते हुए ग्रुप-ए से फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं। फाइनल शनिवार की रात होगा। हालांकि अंतिल ने बेहतरीन प्रयास किया और अपने तीसरे व अंतिम प्रयास में 61.91 मीटर दूर चक्का फेंका। लेकिन फाइनल दौर के बाद वह 13वें स्थान पर रही और बाहर हो गई। 63.00 मीटर का मार्क 12 से ज्यादा एथलीटों ने फेंका जिनके बीच आज शाम को पदक के लिए मुकाबला होगा। इस स्पर्धा में पुनिया से आगे सात एथलीट रहे। पुनिया के करियर का बेहतरीन प्रदर्शन 64.76 मीटर है जो उन्होंने अमेरिका में मई में बनाया था।

एथलेटिक्स के किसी भी मुकाबले में फाइनल में पहुंचने वाली पुनिया भारत की छठवीं एथलीट हैं। इससे पूर्व मिल्खा सिंह, पीटी उषा, एस श्रीराम, गुरबचन सिंह रंधावा और अंजू बॉबी जॉर्ज फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी