डाक्टर की सलाह, बेहतर सुविधा से मिलेंगे उम्दा खिलाड़ी

बलिया। लंदन ओलंपिक में भारतीय बाक्सिंग टीम के डॉक्टर रहे डॉ. अभिषेक चौधरी की माने तो केंद्र सरकार को अगले आलंपिक की तैयारी में अभी से जुट जाना चाहिए। मणिपुर व सिक्किम के खिलाड़ी बाक्सिंग में जलवा दिखा सकते हैं तो उत्तर प्रदेश के क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधा के जरिए ही हम उम्दा खिलाड़ी पैदा कर सकत

By Edited By: Publish:Fri, 17 Aug 2012 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2012 08:17 AM (IST)
डाक्टर की सलाह, बेहतर सुविधा से मिलेंगे उम्दा खिलाड़ी

बलिया। लंदन ओलंपिक में भारतीय बाक्सिंग टीम के डॉक्टर रहे डॉ. अभिषेक चौधरी की माने तो केंद्र सरकार को अगले आलंपिक की तैयारी में अभी से जुट जाना चाहिए। मणिपुर व सिक्किम के खिलाड़ी बाक्सिंग में जलवा दिखा सकते हैं तो उत्तर प्रदेश के क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधा के जरिए ही हम उम्दा खिलाड़ी पैदा कर सकते हैं।

अखैनी खड़सरा निवासी डा.अभिषेक चौधरी लंदन से गुरुवार को गृह क्षेत्र पहुंचे थे। लंदन ओलंपिक में विशेष सफलता नहीं मिलने के बाबत उन्होंने कहा कि वहां बाक्सिंग खेल की शुरुआत में ही एक गलत निर्णय से खिलाड़ी नर्वस हो गए, ऐसे में खास सफलता नहीं मिली। बावजूद इसके एमसी मैरीकाम कांस्य पाने में कामयाब रही। डा. चौधरी ने बताया फिटनेस को लेकर चिकित्सीय टीम पर भी काफी दबाव होता है और लंदन ओलंपिक में यह अच्छा संकेत रहा कि कोई भी खिलाड़ी जख्मी होने की वजह से रिंग या खेल से बाहर नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यूपी के खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलना चाहिए। खिलाड़ियों को शुरू से ही बेहतर सुविधा मुहैया कराने के बाद ही उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी