सरपंच ने किया अधिकार का प्रयोग, इलाका शटडाउन

सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव ब्लाक अंतर्गत रुनुगांव क्वारंटाइन सेंटर में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद पूरे पंचायत को शटडाउन घोषित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:11 AM (IST)
सरपंच ने किया अधिकार का प्रयोग, इलाका शटडाउन
सरपंच ने किया अधिकार का प्रयोग, इलाका शटडाउन

संवादसूत्र, बड़गांव : सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव ब्लाक अंतर्गत रुनुगांव क्वारंटाइन सेंटर में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद पूरे पंचायत को शटडाउन घोषित किया गया है। सभी प्रवेश क्षेत्र में युवकों को तैनात कर किसी को भी बाहर जाने व अंदर आने से रोका जा रहा है साथ ही लोगों से सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। उपजिलापाल अभिमन्यु बेहरा, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी सरोज कुमार मिश्रा, बड़गांव बीडीओ क्षमानिधि भोई, तहसीलदार विनय टोप्पो भी शनिवार को रुनुगांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

रुनुगांव पंचायत के लकड़ाघरा इलाके का एक परिवार 17 मई को महाराष्ट्र से ट्रक से गांव लौटा था। उन्हें रुनुगांव क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। परिवार की दो महिलाओं की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है।

रुनुगांव, सियामाल, पेटपोड़, बड़पाड़ा, सिगारमुंडा, रेंगालमाल, टिकनापाड़ा, लकड़ाघरा आदि गांवों में सात हजार से अधिक आबादी है। कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद सरपंच राजीत एक्का ने राज्य सरकार से मिले जिलाधीश के अधिकार का प्रयोग करते हुए पूरे पंचायत क्षेत्र को शटडाउन घोषित कर दिया। सभी गांवों में स्वयंसेवकों को निगरानी की जिम्मेदारी दी गई है। बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी न ही गांव से कोई बाहर जा सकेगा। अत्यावश्यक सामग्री गांव तक पहुंचाने का प्रबंध भी किया गया है। रुनुगांव क्वारंटाइन सेंटर में शुक्रवार तक 27 प्रवासियों को रखा गया था। शनिवार को आंध्रप्रदेश से और लोग पहुंचे हैं जिन्हें इसी सेंटर में रखने का प्रबंध किया गया है।

chat bot
आपका साथी