ATM: ग्राहक से एटीएम छीन कर स्वाइप करने में एक गिरफ्तार

ATM. ग्राहक से एटीएम छीन कर स्वाइप करने में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। घटना ओडिशा की है।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Oct 2019 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 12:50 PM (IST)
ATM: ग्राहक से एटीएम छीन कर स्वाइप करने में एक गिरफ्तार
ATM: ग्राहक से एटीएम छीन कर स्वाइप करने में एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर। जबरन एटीएम कार्ड छीनकर अपने स्किमर मशीन में स्वाइप करने की कोशिश करने आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। आरोपित बिहार के गया जिला अंतर्गत बाना गांव का रहने वाला है। संबलपुर पुलिस के अनुसार जिले में एटीएम स्किमर मशीन का उपयोग पहली बार लूट के लिए किया गया।

बताया जा रहा है कि स्किमर मशीन में एटीएम कार्ड स्वाइप कर कार्डधारक की पूरी जानकारी चोरी कर ली जाती है। जिसके बाद उसके खाते से रुपया गायब कर दिया जाता है। घटना 21 अक्टूबर के पूर्वान्ह की बतायी जा रही है। अईंठापाली पुलिस के अनुसार घटना वाले दिन जिले के रेढ़ाखोल थाना अंतर्गत सिमिलीपाल गांव निवासी सत्य प्रधान किसी काम से संबलपुर आया था। सत्य प्रधान बुढ़ाराजा इलाके में स्थित स्टेट बैंक के एक एटीएम काउंटर में रुपये निकालने पहुंचा।

उसी दौरान काउंटर के पास खड़े बिहार के गया जिला निवासी राजीव शर्मा ने उसका एटीएम कार्ड जबरन छीन लिया और अपने पास रखे स्किमर मशीन में स्वाइप करने लगा। यह देख सत्य ने शोर मचा दिया। तब आसपास खड़े लोगों ने राजीव को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। जिसमें उसने खुद को बिहार के गया जिला अंतर्गत बाना गांव का रहने वाला बताया। उसके पास से जब्त स्किमर मशीन से साफ है कि वह लूट के इरादे से सत्य का एटीएम स्वाइप करने की कोशिश कर रहा था।

बाद में सत्य ने शनिवार को मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसके आधार पर पुलिस ने लूट की कोशिश करने के आरोप में राजीव को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से सत्य प्रधान का एटीएम कार्ड, एक महिला का एसबीआइ रूपे कार्ड, एक मोबाइल फोन और स्किमर मशीन जब्त किया है।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी