अब न जागी सरकार तो आंदोलन

चेतावनी सप्ताह के दौरान बैंकों का कामकाज ठप रहने और एटीएम में रुपये नहीं होने से ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By BabitaEdited By: Publish:Mon, 26 Feb 2018 12:42 PM (IST) Updated:Mon, 26 Feb 2018 01:11 PM (IST)
अब न जागी सरकार तो आंदोलन
अब न जागी सरकार तो आंदोलन

संबलपुर, जेएनएन। पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ स्थापित किए जाने की मांग को लेकर सोमवार से शुरू जिला वकील संघ का चेतावनी सप्ताह शनिवार की दोपहर समाप्त हो गया। संघ की ओर से बताया गया है कि इस चेतावनी सप्ताह के बाद भी सरकार का रवैया पूर्ववत रहा तो आगामी दिनों में और जोरदार आंदोलन किया जाएगा।

चेतावनी सप्ताह के दौरान बैंकों का कामकाज ठप रहने और एटीएम में रुपये नहीं होने से ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके वकील संघ के आंदोलन के प्रति जनसमर्थन जारी रहा। सोमवार से शनिवार तक चले चेतावनी सप्ताह में केंद्र व राज्य सरकार के समस्त कार्यालयों, सरकारी व गैरसरकारी बैंक व बीमा कार्यालयों में ताला झूलता रहा। ग्राहकों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए एटीएम खुले रहे लेकिन कई एटीएम में रुपये खत्म हो जाने से ग्राहकों को यहां-वहां चक्कर काटना पड़ा।

यही हाल डाकघरों का रहा। आंदोलन के दौरान डाकघरों का कामकाज भी पूरी तरह ठप रहा। इस आंदोलन में शामिल विभिन्न संगठन के नेताओं ने खंडपीठ की मांग पर हाईकोर्ट वकील संघ के नकारात्मक रवैये की निंदा की है और बताया है कि खंडपीठ की मांग को लेकर आंदोलन होने पर हाईकोर्ट वकील संघ भी इसके विरोध में अपना आंदोलन शुरू कर देता है।

वर्ष 2013 में जब मुख्यमंत्री नवीन पटनयक ने पश्चिम ओडिशा और दक्षिण ओडिशा में खंडपीठ की सिफारिश करते हुए केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। नेताओं ने हाईकोर्ट वकील संघ से न्याय व अधिकार के लिए पश्चिम ओडिशा में खंडपीठ का समर्थन करने का आह्वान किया है। शनिवार को वकील संघ के कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौकसमेत विभिन्न सरकारी कार्यालय और बैंकों के सामने शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी