तेंदुए और हिरण की तीन-तीन खालों के साथ ओडिशा में एक गिरफ्तार, पूछताछ में आरोपित ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब

Sambalpur News ओडिशा क्राइम ब्रांच की STF ने छापेमारी कर एक वन्यप्राणी अपराधी को तेंदुए की तीन और हिरण की तीन खाल के साथ गिरफ्तार किया है। एसटीएफ को तेंदुए और हिरण की खाल के बारे में एक गुप्त और विश्वसनीय स्रोत से सूचना मिली थी। पूछताछ के दौरान आरोपित खगेश्वर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका ऐसे में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 22 Jul 2023 02:24 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jul 2023 02:24 PM (IST)
तेंदुए और हिरण की तीन-तीन खालों के साथ ओडिशा में एक गिरफ्तार, पूछताछ में आरोपित ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब
तेंदुए और हिरण की तीन-तीन खालों के साथ ओडिशा में एक गिरफ्तार, पूछताछ में आरोपित ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब

 संवाद सूत्र, संबलपुर : ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने शुक्रवार की शाम छापेमारी कर एक वन्यप्राणी अपराधी को तेंदुए की तीन और हिरण की तीन खाल के साथ गिरफ्तार किया है। मामला पश्चिम ओडिशा के कालाहांडी जिले का है।

न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया आरोपित

पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार आरोपित खगेश्वर पुटेल के खिलाफ भादंवि की धारा 379, 411, 120 (बी) और वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपित को शनिवार के दिन कालाहांडी के एम. रामपुर जेएमएफसी की अदालत में हाजिर कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

गुप्त और विश्वसनीय स्रोत से पुलिस को मिली थी सूचना

इस बारे में जानकारी देते हुए एसटीएफ के डीआईजी जयनारायण पंकज ने बताया कि उन्हें तेंदुए और हिरण की खाल के बारे में एक गुप्त और विश्वसनीय स्रोत से सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद शुक्रवार की शाम एसटीएफ की टीम ने कालाहांडी जिले के एम. रामपुर थाने के अंतर्गत एम. रामपुर- नर्ला राजमार्ग पर स्थित श्रीपाली चौक में छापेमारी की थी। छापेमारी में खगेश्वर पुटेल के पास से तेंदुए की तीन और हिरण की तीन खाल जब्त की गई है।

पूछताछ के दौरान एसटीएफ को नहीं मिला संतोषजनक जवाब

आरोपित खगेश्वर को कालाहांडी जिले के एम. रामपुर थाने के पुजीलाडु गांव का बताया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपित खगेश्वर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका, ऐसे में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया गया है कि खगेश्वर से जब्त इन खालों को केमिकल जांच के लिए देहरादून स्थित वाइल्डलाइफ इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भेजा जाएगा। उधर, खगेश्वर के पास इतनी खाल कहां से आई और इसके पीछे किन-किन लोगों का हाथ हैं, इसको लेकर एसटीएफ ने आगे की जांच शुरु कर दी है।

chat bot
आपका साथी