हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद बिंदपुर में बवाल

हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jun 2019 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2019 06:46 AM (IST)
हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद बिंदपुर में बवाल
हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद बिंदपुर में बवाल

संसू, संबलपुर : हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। इस संबंध में वन विभाग को सूचित किए जाने के बावजूद विलंब से पहुंचने से नाराज ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को घंटों बंधक बनाए रखा। साथ ही उनके दो बोलेरो वाहन का शीशा तोड़ दिया।

इसकी सूचना मिलने के बाद विभाग के वरीय अधिकारी ने पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर गांववालों को समझाकर शांत करने समेत मृत महिला के परिवार को अंतिम संस्कार के लिए 40 हजार रुपये प्रदान किया। इसके अलावा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद सरकारी प्रावधान के तहत 4 लाख रुपये देने और हाथी को जंगल में खदेड़ने का आश्वासन दिया।

सोमवार को नाकटीदेऊल थाना अंतर्गत बिदपुर गांव की 55 वर्षीय संध्यारानी साहू शौच के लिए पास के जंगल में गई थी। यहां एक दंतैल हाथी ने उसपर हमला कर मार डाला। संध्यारानी की चीत्कार सुनकर जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तब हाथी जंगल की ओर भाग गया। गांववालों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी। लेकिन वन विभाग के रेंजर दयानिधि साहू और फॉरेस्ट गार्ड घटनास्थल पर घंटों बाद पहुंचे। इससे नाराज गांववालों ने वन विभाग की दो बोलेरो गाड़ी का शीशा तोड़ने समेत रेंजर और फारेस्ट गार्ड को बंधक बना लिया। हाथियों के उपद्रव के बारे में बारंबार शिकायत किए जाने के बावजूद वन विभाग की लापरवाही को लेकर भी गांववालों ने खूब हंगामा किया। बाद में वन विभाग के एसीएफ, रेढ़ाखोल एसडीपीओ हाड़ीबंधु स्वांई और नाकटीदेऊल थानेदार घटनास्थल पर पहुंचकर गांववालों को शांत करने समेत रेंजर और फारेस्ट गार्ड को मुक्त कराया।

chat bot
आपका साथी