सव्यसाचि का पुलिस रिमांड समाप्त, गया जेल

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 07:49 PM (IST)
सव्यसाचि का पुलिस रिमांड समाप्त, गया जेल

जागरण संवाददाता, संबलपुर : कुख्यात नक्सली नेता सव्यसाचि पंडा उर्फ सुनील का दस दिन का पुलिस रिमांड सोमवार की शाम खत्म होने के बाद वापस ब्रह्मपुर मंडल जेल भेज दिया गया है। उधर, सव्यसाचि को क्राइम ब्रांच रिमांड पर लेने की कोशिश में है।

बताया गया है कि क्राइम ब्रांच के पास सब्यसाचि के खिलाफ एक दर्जन संगीन मामले हैं, जिनमें वर्ष 2008 में नयागढ़ जिला पुलिस शस्त्रागार लुटने और बंधमाल जिला में विश्व हिन्दू परिषद के स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या का मामला शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच के आइजी वाईबी खुरानिया के अनुसार, नक्सल नेता सव्यसाचि पंडा उर्फ सुनील को रिमांड पर लेने के लिए 30 जुलाई को नयागढ़ एसडीजेएम की अदालत में आवेदन किया जाएगा। अदालत से दस दिन के रिमांड का निवेदन किया जाएगा और रिमांड मिलने के बाद सव्यसाचि के खिलाफ क्राइम ब्रांच पुलिस के पास दर्ज मामलों की पूछताछ शुरू की जाएगी। उधर, दक्षिणांचल पुलिस डीआइजी अमिताभ ठाकुर के अनुसार, पुलिस रिमांड के दौरान सव्यसाचि पंडा से कई मामलों में पूछताछ की गई। वह बारंबार यह जाने की कोशिश करता रहा है कि वह निर्दोष है। पुलिस ने उसके पास से जब्त आधा किलो सोने के गहने के बारे में भी जांच पड़ताल की और कुछ लोगों के बारे में पता लगाया है।

chat bot
आपका साथी