दलालों के चंगुल से छुड़ाए गए बिहार के सात बालक

राजेन्द्रनगर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस से राउरकेला लाए गए एक युवक तथा सात बालकों को स्टेशन में कोरोना जांच के दौरान पकड़ा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:00 PM (IST)
दलालों के चंगुल से छुड़ाए गए बिहार के सात बालक
दलालों के चंगुल से छुड़ाए गए बिहार के सात बालक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राजेन्द्रनगर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस से राउरकेला लाए गए एक युवक तथा सात बालकों को स्टेशन में कोरोना जांच के दौरान पकड़ा गया। जांच के दौरान पता नहीं बता पाने के कारण अधिकारियों को संदेह हुआ और इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। रेलवे पुलिस ने उन्हें अपने कब्जे में लेने साथ ही मामला दर्ज कर उन्हें दिशा चाइल्डलाइन के हवाले किया है।

बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे राजेन्द्रनगर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस राउरकेला रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन के प्लेटफार्म पर कोरोना जांच के दौरान अधिकारी सुभेन्दु पंडा व अजीत पात्र ने पूछताछ की तब पता चला कि मूलरूप से बिहार के बांका जिला निवासी एक युवक व सात बालकों को दलाल झारखंड के देवघर जिला के जशीडीह स्टेशन से लेकर राउरकेला के सेक्टर-15 ले जा रहा था। कोरोना जांच करा रहे अधिकारियों ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। जीआरपी के अधिकारी वहां पहुंचे और बालकों से पूछताछ की पर वे कुछ भी स्पष्ट नहीं बोल पा रहे थे। इससे संदेह हुआ एवं उन्हें अपने कब्जे में लिया गया तथा मामला दर्ज करने के बाद उन्हें दिशा चाइल्ड लाइन के हवाले किया जायेगा। बच्चों चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के समक्ष पेश करने के साथ उन्हें उनके घर वापस भेजने का प्रयास किया जाएगा। इन बालकों को सेक्टर-15 किस काम के लिए लाया जा रहा था यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। सेक्टर-15 स्थित मदरसा में रखने के लिए उन्हें लाए जाने की बात सामने आई है। दो बालकों को बुखार होने के कारण उनकी गुरुवार को मेडिकल जांच कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि पांच दिन पहले भी छत्तीसगढ़ के रायपुर के लिए ले जा रहे आठ बच्चों को मुक्त कराने के साथ उनके माता-पिता को सौंपा गया था। कनिका में बोरवले में लगी मोटर की चोरी : हेमगिर थाना अंतर्गत कनिका गांव से दिलीप बेहरा के खेत में लगे बोरवेल की मोटर अज्ञात लोगों के द्वारा चोरी कर ली गई। दिलीप ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। दिलीप बेहरा ने सिचाई के लिए अपने खेत में बोरवेल बनवाने के साथ ही उसमें बिजली चालित मोटर लगाई थी। रात के समय खेत में कोई नहीं था और खुले में मोटर पड़ा था। इसकी कीमत 30 हजार रुपये से अधिक है। पुलिस मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी