नक्सली हिंसा में मृत्यु पर सरकार दे एक करोड

शहीद जवान के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये अनुकंपा राशि की भी मांग की गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 07 Jun 2017 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jun 2017 11:10 AM (IST)
नक्सली हिंसा में मृत्यु पर सरकार दे एक करोड
नक्सली हिंसा में मृत्यु पर सरकार दे एक करोड

राउरकेला, जागरण संवाददाता। कंधमाल के बालीगुड़ा में रविवार की रात को र्कांंबग ऑपरेशन के दौरान एसओजी व डीवीएफ की टीम पर नक्सली हमले में एक जवान के शहीद होने तथा सात के जख्मी होने की घटना को ओडिशा हवलदार सिपाही महासंघ ने दु:खद बताते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। शहीद जवान के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये अनुकंपा राशि की भी मांग की गई है।

ओएसएपी चतुर्थ बटालियन, राउरकेला मुख्यालय में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार शतपथी, महासचिव पंचानन बेहरा, कोषाध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार पंडा, संयोजन सचिव वृंदावन प्रधान एवं संयुक्त सचिव सूर्यकांत पात्र ने कहा कि रविवार की रात को आठ वाहनों से स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), डिस्ट्रिक्ट वोलेंटरी फोर्स (डीवीएफ) के जवान र्कांंबग ऑपरेशन के लिए निकले थे। लौटते समय कंधमाल जिले के बालीगुड़ा के बरखमा चौकी के निकट खमनखोल में नक्सलियों ने पीछे के वाहन पर फार्यंरग कर दी। इसमें कालाहांडी निवासी थर्ड बटालियन आइपीआर जाजपुर के जवान लक्ष्मीकांत जानी की मौत हो गई जबकि सात गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 

इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  संघ नेताओं ने कहा कि सरकार की गलत नीति के कारण जवार्न ंहसा का  शिकार हो रहे हैं। संघ ने शहीद जवान के आश्रितों को एक करोड़ रुपये अनुकंपा राशि देने, 15 दिन के अंदर आश्रित को स्थायी नौकरी, घटना की उच्च स्तरीय जांच कर गलती के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: शहीदों के परिजनों को मिलेगी दोगुनी सहायता राशि

chat bot
आपका साथी