मंत्री कोटा में मकान दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

सूबे की राजधानी भुवनेश्वर में मंत्री कोटा से हाउसिग बोर्ड का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 11:02 PM (IST)
मंत्री कोटा में मकान दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार
मंत्री कोटा में मकान दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सूबे की राजधानी भुवनेश्वर में मंत्री कोटा से हाउसिग बोर्ड का मकान दिलाने के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी के आरोपित को पुलिस ने ब्रह्मापुर के नेटेंगा से गिरफ्तार किया है। जिससे यहां लाने के बाद सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पीड़ित व्यक्ति ने इस मामले को लेकर पीएम से लेकर सीएम कार्यालय तक गुहार लगाने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आरोपित को गिरफ्तार करने में वर्तमान एसपी का पूरा सहयोग मिला।

राउरकेला स्टील प्लांट में नियोजित एक ठेका संस्था में विभूतिभूषण पटनायक व प्रफुल्ल कुमार स्वांई काम करते थे। एक ही स्थान पर काम करने से दोनों में दोस्ती थी। यहां तक कि प्रफुल्ल स्वांई को विभूतिभूषण के परिवार के लोग अपने परिवार के सदस्य की तरह मान देते थे। इसी दौरान प्रफुल्ल स्वांई ने भुवनेश्वर के नीलाद्री विहार में मंत्री कोटा में हाउसिग बोर्ड का मकान दिलाने का झांसा देकर कई किश्तों में 14 लाख रुपये ले लिए। वर्ष 2017 में विभूतिभूषण मकान के लिए जमा किश्त की रसीद लेने के लिये खोद्र्धा जिले में स्थित प्रफुल्ल स्वांई के घर गया था। लेकिन वे लोग रुपये लेने की बात से मुकर गए तथा डांट-डपटकर भगा दिया था। जिसके बाद विभूति ने अपने ससुराल वालों की मदद लेने के बाद कोर्ट में रुपये वापस करने को लेकर समझौता हुआ था। समझौता होने के बाद रुपये वापस करने के बजाय प्रफुल्ल स्वांई फरार हो गया। इस मामले में थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने के दौरान भुवनेश्वर की मंचेश्वर पुलिस व राउरकेला पुलिस से सहयोग नहीं मिला। जिसके बाद पीड़ित विभूतिभूषण ने इसकी लिखित शिकायत पीएम कार्यालय, सीएम कार्यालय, मुख्य न्यायाधीश, राज्य शासन सचिव तथा अन्य स्थानों पर की थी। जिसमें सीएम कार्यालय से राउरकेला एसपी को निर्देश आने के बाद गत 23 जुलाई, 2017 को सेक्टर-15 थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई।

इसे लेकर विभूतिभूषण का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर कोई प्रभावी पहल न होने से उन्होंने वर्तमान एसपी से मुलाकात की। एसपी की पहल पर टीम का गठन करने के बाद ओडिशा के गंजाम जिले के ब्रह्मापुर के नेटेंगा से आरोपित प्रफुल्ल स्वांई को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद सोमवार को आरोपित की पहचान करने के लिए विभूतिभूषण को सेक्टर-15 थाना बुलाया गया। पहचान होने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी