पोखराबाहाल में फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज

बिसरा प्रखंड के संतोषपुर पंचायत के अधीन पोखराबाहाल गांव में डोनर क्लब के अगुवाई में बुधवार के दिन फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:33 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:33 AM (IST)
पोखराबाहाल में फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज
पोखराबाहाल में फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज

संसू, बंडामुंडा : बिसरा प्रखंड के संतोषपुर पंचायत के अधीन पोखराबाहाल गांव में डोनर क्लब के अगुवाई में बुधवार के दिन फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। इस टूर्नामेंट का प्रथम मैच सारुबाहाल के नुआटोली एवं कुकड़ागेट जाड़ाटोली टीम के बीच खेला गया। जिसमें नुआटोली के टीम ने ट्राईब्रेकर के जरिेए जीत हासिल की। इससे पूर्व संतोषपुर सरपंच सविता तिग्गा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। समिति सदस्य लक्ष्मी राउत एवं झामुमो के वरीय नेता लेथा तिर्की सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा की सभी गांव में इस तरह के खेल का आयोजन होना चाहिए। ताकि खेल के माध्यम से युवाओं में भाईचारा बना रहे। इस टूर्नामेंट में कुल 38 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 12 दिसंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सफल आयोजन में कमेटी के विश्वनाथ मिज, विक्रम एक्का, सूरज मिज, विनोद मिज, मुकेश ओराम, निखिल ओराम, बुधराम टोप्पो, जुनुल सहित गांव के अन्य युवा सहयोग कर रहे हैं। जंगल जमीन को लेकर वार्ड कमेटी का गठन : बीरमित्रपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर-10 में जंगल जमीन पर अधिकार तथा पट्टा प्रदान करने के लिए बुधवार को वार्ड कमेटी का गठन किया गया। इसके जरिए लाभुकों की पहचान की जायेगी तथा पट्टा के लिए अंतिम रूप दिया जायेगा। बैठक में तहसीलदार व वन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

वार्ड नंबर-10 के लोग लंबे समय से अपनी जमीन का पट्टा की मांग करते रहे हैं। इस क्षेत्र के लोगों की पहचान करने के प्रक्रिया शुरु की गई है। बुधवार को वार्ड कमेटी का गठन कर लोगों की पहचान की जायेगी। बैठक में स्थानीय तहसीलदार अंशुमान दास व वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने शीघ्र ही इस क्षेत्र के लोगों को पट्टा देने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी