डॉ. स्मृति पाढ़ी को मिला श्रेष्ठ स्पो‌र्ट्स कम्युनिकेटर का पुरस्कार

राउरकेला में पली-बढ़ी डा. स्मृति पाढ़ी को खेल व संस्कृति को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:04 PM (IST)
डॉ. स्मृति पाढ़ी को मिला श्रेष्ठ स्पो‌र्ट्स कम्युनिकेटर का पुरस्कार
डॉ. स्मृति पाढ़ी को मिला श्रेष्ठ स्पो‌र्ट्स कम्युनिकेटर का पुरस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला में पली-बढ़ी डा. स्मृति पाढ़ी को खेल व संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किए जा रहे उनके पहल के लिए श्रेष्ठ स्पो‌र्ट्स कम्युनिकेटर का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

गुजरात के गांधीनगर स्थित स्वर्णिम स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी के खेल पत्रकारिता विभाग की कोआडिनेटर एवं सहायक प्रोफेसर डा. स्मृति पाढ़ी को जयपुर में शुक्रवार को पब्लिक रिलेशन्स काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित तेरहवें ग्लोबल कम्युनिकेशन कान्केलव में चाणक्य पुरस्कारों के तहत सर्वश्रेष्ठ स्पो‌र्ट्स कम्युनिकेटर के पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार उन्होंने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से ग्रहण किया।

उल्लेखनीय है कि डॉ पाढ़ी राउरकेला, ओडिशा से हैं एवं इनकी स्नातक तक की पढ़ाई ओडिशा से हुई है। वे राजस्थान और उत्तर प्रदेश के प्रमुख विश्वविद्यालयों में मीडिया शिक्षक के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। वर्तमान में खेल संस्कृति को लोकप्रिय बनाने के लिए विभिन्न खेलों पर केंद्रित लगभग डेढ़ सौ दृश्य-श्रव्य कार्यक्रमों की श्रृंखला पर कार्य कर रहीं हैं जिसमें से लगभग अस्सी एपिसोड बना चुके हैं। ये कार्यक्रम गुजरात सरकार के खेल विभाग से संबद्ध है। जिसे वंदे गुजरात चैनल पर प्रसारित किया जाता है।

chat bot
आपका साथी